Bhopal के इस एरिया में कांग्रेसियों की No Entry, लोगों ने लगाए बैनर

6/20/2022 7:42:13 PM

भोपाल(विवान तिवारी) : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव और नगरीय निकाय चुनाव को लेकर के मध्यप्रदेश में सियासत अपने चरम पर है। आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों से लगातार बीजेपी हो या कांग्रेस दोनों में सियासी उठापटक का दौर चल रहा है। वह इसी बीच राजधानी भोपाल के बाग उमराव दूल्हा नाम की जगह पर एक बैनर लगा हुआ मिला उस बैनर पर लिखा हुआ था "बाग उमराव दुल्हा का अपमान नहीं सहेंगे कांग्रेस नेताओं का आना सख्त मना है।" लिखी हुई इन लाइनों वाले बैनर की फोटो बहुत तेजी से वायरल हो रही है और इस फोटो को देखकर लोगों में अलग-अलग प्रकार के सवाल थे। वही वायरल फोटो की पड़ताल करने के लिए पंजाब केसरी राजधानी के बाग उमराव दूल्हे इलाके में बरखेड़ी फाटक की तरफ से होते हुए पहुंचा और वहां की मैदानी स्थिति जानने का प्रयास किया।

आसपास के लोगों से बातचीत के दौरान ज्यादातर लोगों ने यह कहा कि हमें बहुत ज्यादा कुछ इस बारे में पता नहीं है। यहां तक कि कुछ ने तो वायरल फोटो को देखकर उसे काफी पुरानी फोटो बताई और किसी भी प्रकार की विवादास्पद परिस्थिति को पैदा करने का माध्यम बनाया। इसके साथ ही कुछ ने कहा की लगा तो था मगर हम ध्यान नहीं दे पाए। काफी गहराई से लोगों से बातचीत करने के दौरान इस बात का पता चला कि नगरीय निकाय चुनाव में टिकट वितरण को लेकर के कुछ लोगों में असंतोष है और इस वजह से ही उस पोस्टर को लगाया गया था। हालाकि फिलहाल पोस्टर उस इलाके में अब नहीं है। ऐसा बताया जा रहा है कि तेज बारिश और हवाओं की वजह से वह पोस्टर फट गया है।

बाहरी को टिकट मिलने की वजह से समर्थक नाराज
बातचीत के दौरान यह पता चला कि कांग्रेस ने किसी दूसरे वार्ड के व्यक्ति को बाग उमराव दुल्हा वार्ड से पार्षद प्रत्याशी बना दिया है और बीते कुछ वर्षों से लगातार काम कर रहे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में से किसी को भी जो उसी वार्ड के है उन्हें टिकट नहीं दिया गया यही कारण है कि किसी बाहरी व्यक्ति को कांग्रेस द्वारा अपना पार्षद प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर कुछ इलाके के लोग नाराज हैं और अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए चेतावनी के साथ उस बैनर को लगाया गया था।

meena

This news is Content Writer meena