कितना भी संवर लूं UPSC की तैयारी में लगा पति ध्यान नहीं देता, मांगा तलाक

8/30/2019 2:56:58 PM

भोपाल: भोपाल में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां एक पत्नी ने पति से यह कहकर तलाक मांगा है कि उसका पति उसकी तरफ बिल्कुल ध्यान नही देता। पत्नी ने कहा कि उसका पति यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी कर रहा है और दिनभर कमरे में बैठकर पढ़ाई करता रहता है। पत्नी का कहना है कि वह जितना भी सज संवर लें, पर उसका पति कभी भी उसकी तारीफ नहीं करता। हमारी शादी को करीब दो साल हो गए हैं, मुझे कहीं भी घुमाने नही ले गया।

PunjabKesari

यह है पूरा मामला
बता दें कि कटारा हिल्स की रहने वाली एक महिला ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में काउंसिलिंग के दौरान यह बातें बताई। उसने कहा कि वह मुंबई की रहने वाली है। इस कारण भोपाल में उसका कोई भी रिश्तेदार यहां नहीं है, इसलिए बिल्कुल मन नहीं लगता है। इस कारण ससुराल में दो महीने रहकर वह मायके चली गई, लेकिन पति ने एक बार भी फोन लगाकर नहीं पूछा। दो साल की शादी में अपने साथ मुझे कहीं भी घुमाने नहीं ले गया। अब उसे पति के साथ नहीं रहना है। इस मामले में पत्नी ने कुटुंब न्यायालय में तलाक का केस लगाया है। काउंसलर का मानना है कि दोनों पक्षों की काउंसिलिंग की जा रही है, ताकि उनके रिश्ते को बचाया जा सके।

PunjabKesari

आईएएस बनना ही मेरा लक्ष्य
वहीं काउंसिलिंग के दौरान पति ने कहा कि उसका लक्ष्य आईएएस बनना ही है। उसने पीएचडी भी कर ली है और कोचिंग भी चलाता है। इसके बाद यूपीएससी की तैयारी कर रहा है। प्री-एग्जाम दो बार क्लियर हुए हैं, लेकिन मुख्य परीक्षा से बाहर हो जाता है। जब तक यह लक्ष्य पूरा नहीं होगा, तब तक मैं इन्हें पत्नी का दर्जा नहीं दे सकता। उसने कहा कि वह शादी करना नहीं चाहता था, लेकिन माता-पिता का इकलौता बेटा हूं तो उन्होंने शादी करने के लिए काफी दबाव बनाया था।

PunjabKesari

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की काउंसलर नूरन्निशा खान इस मामले में पति-पत्नी दोनों को समझाया जा रहा है ताकि पत्नी तलाक न दें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News