ग्वालियर में KFC में मिला नाॅन- ब्रांडेड सामान, उपभोक्ता की शिकायत पर जिला प्रशासन की जांच में सामने आया

3/7/2020 5:28:35 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): अपने आप को इंटरनेशनल फूड चैन होने का दावा करने वाले केएफसी के ब्रांड ग्वालियर में मिस ब्रांड यानी कि अमानक पाए गए हैं। यह कार्रवाई एक उपभोक्ता की शिकायत पर ग्वालियर के जिला प्रशासन की जांच में सामने आया है। केएफसी एक इंटरनेशनल फूड चैन है और चिकन और चिकन से बने उत्पादों के लिए दुनियाभर में मशहूर है। शिकायत के बाद जिला प्रशासन की फूड शाखा ने केएफसी के ग्वालियर स्थित आउटलेट से करीब आधा दर्जन सैंपल लिए थे ।जिनमें से एक सैंपल फैल पाया गया है ।और अब इस मामले में एडीएम न्यायालय में केएफसी के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

24 जून 2019 को एक ग्राहक अपने परिवार के साथ केएफसी फ़ूड  गया था और वहां चिकन बकेट कोंबो का ऑर्डर दिया गया था ।जिसकी कीमत भी अदा की गई थी ।लेकिन जब चिकन सर्व किया गया तो वो खाने लायक चिकन नहीं था ।बल्कि महीनों पुराना डीफ्रीज़ किया हुआ चिकन ग्रिल्ड और रोस्ट करके सप्लाई किया जा रहा था ।जिसमें बदबू व दुर्गंध आ रही थी.. पीछे खून भी साफ तौर पर दिखाई दे रहा था।

इस मामले की शिकायत ग्वालियर के कलेक्टर को की गई थी और इस आधार पर कलेक्टर ग्वालियर ने 16 जून 2019 को केएफसी आउटलेट पर छापा मारकर अलग-अलग ब्रांड के सैंपल लिए थे। जिनमें की मैरिनेटेड चिकन, चिकन गोलम्बिड और उसमें किसी सामग्री के रूप में इस्तेमाल होने वाले डेरी मिल्क पाउडर के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से एक सैंपल मिस ब्रांड आया है। खाद्य शाखा का कहना है कि एडीएम न्यायालय में 10 दिन के भीतर मामला दर्ज किया जाएगा।

ग्वालियर के न्यू बस स्टैंड के पास स्थित डीबी परिसर की चौथी मंजिल पर इंटरनेशनल फूड चेन केएफसी का आउटलेट है। इस आउटलेट पर चिकन व अन्य खाद्य पदार्थों की अलग-अलग तरह की वैरायटी परोसी जाती है। केएफसी इंटरनेशनल में मानकों के अनुसार चिकन की शुद्ध डिश देने का भरोसा ग्राहकों को दिया जाता है। इस फूड चैन को संचालित करने वाली कंपनी सफायर फूड इंडिया प्राइवेट लिमिटेड बताई जाती है। इसका पता एफसी3 डीबी मॉल ग्वालियर है।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh