ऑक्सीजन धांधली को लेकर सिस्टम की पोल खोलने वाली नूरी खान गिरफ्तार, बोली- जनता के लिए आवाज उठाना जुर्म है तो...

4/27/2021 2:44:27 PM

उज्जैन: मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान को पुलिस ने शासकीय कार्य में बाधा डालने के आरोप में गिरफ्तार किया है। ऑक्सीजन की किल्लत और अस्पातालों में हो रही मौतों पर वे पिछले कुछ दिनों से लगातार चर्चाओं में थी। नूरी खान लगातार प्रशासन के खिलाफ बयान बाजी और ऑक्सीजन की समस्या को लेकर आवाज उठा रही थी। नानाखेड़ा पुलिस ने आज सुबह कार्रवाई करते हुए महामारी एक्ट के तहत  सरकारी कार्य मे बाधा और अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है।



बताया जा रहा है कि नूरी खान दो दिन पहले तपोभूमि स्थित ऑक्सीजन प्लांट पंहुची थी। नूरी खान ने वहां की व्यवस्था पर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने जिला प्रशासन पर आरोप लगाया था कि जब प्लांट में 22 टन ऑक्सीजन आई तो सबसे पहले उज्जैन की पूर्ति करने के बजाय कलेक्टर ने ऑक्सीजन को मंदसौर, रतलाम देवास और भोपाल भिजवाया। नूरी खान की मानें तो उन्होंने तपोभूमि में चल रहे ऑक्सीजन रिफिलिंग प्लांट को लेकर जिला प्रशासन की धांधली उजागर की थी। इसी के चलते उन पर बदले की कार्रवाई की गई है। उनको घर से पुलिस थाने लेकर गई और कई घंटो तक थाने में बैठाकर रखा। उज्जैन में ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं होने से रोजाना मरीज काल में मुंह में समा रहे हैं। अगर आम जनता के लिए आवाज उठाना जुर्म है तो वो बार-बार आवाज उठाती रहेंगी।



वहीं मामले को लेकर कांग्रेस विधायक भी थाने पंहुचे। विधायक महेश परमार और अन्य कांग्रेसी नेताओं ने थाने में पहुंचकर नूरी खान का समर्थन किया है।वहीं आज सुबह पुलिस अधिकारी उनके घर पहुंचे और वहां से उन्हें गिरफ्तार किया गया। आज ही उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा। पुलिस का कहना है कि उनके खिलाफ गंभीर शिकायत मिलने के बाद ये कार्रवाई की गई है। 

meena

This news is Content Writer meena