सुरक्षित नहीं बेटियां, ITBP जवान ने स्कूल में ही 4 छात्राओं को बनाया हवस का शिकार

1/14/2019 5:33:47 PM

शिवपुरी: जिले में देश की रक्षा करने की शपथ लेने वाले भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के एक उपनिरीक्षक की बेहद ही घिनौनी हरकत सामने आई है। जिसने गांव की 4 मासूम बच्चियों को अग्रेजी पढ़ाने के बहाने स्कूल के ही कमरे में बुलाया और उनके साथ दुष्कर्म किया। फौजी द्वारा धमकी दिए जाने के करीब 10 दिन बाद हिम्मत जुटाकर बालिकाओं द्वारा 181 में शिकायत कर दी। पुलिस ने मामले में प्रकरण पंजीबद्ध किया है।



जानकारी के अनुसार, शासकिय प्राथमिक विद्यालय कुम्हरयाना ग्राम पंचायत डुमघना में 2 जनवरी दोपहर के समय अध्ययनरत 11-12 वर्षीय बालिकाओं को आईटीबीपी करैरा में पदस्थ जवान शक्ति सिंह ने पढ़ाने के बहाने स्कूल के एक कमरे बुलाया। जहां उसने 4 बच्चियों को अंग्रेजी पढ़ाने का लालच देकर उनके कपड़े उतरवाए और जान से मारने की धमकी देकर उनके साथ जबरन दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।



इस घटना के बाद बालिकाएं काफी डरी-सहमी रही। लेकिन हिम्मत जुटाकर एक बालिका ने अपने साथ हुई घटना के बारे में परिजनों को बताया। इस पर परिजन बालिकाओं को लेकर पुलिस थाना करैरा भी पहुंचे। लेकिन सूत्रों की खबर है कि इस पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। बाद में परिजनों द्वारा 181 पर शिकायत कर पूरे घटनाक्रम को बताया। तब कहीं जाकर बालिकाओं की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए पुलिस थाना करैरा ने घटना के करीब 11 दिनों बाद मामला पंजीबद्ध किया। 



बता दें कि,जब यह घटना हुई थी उस समय स्कूल के प्रभारी प्राचार्य रवि श्रीवास्तव स्कूल में मौजूद थे। जिनके खिलाफ कार्रवाई की बात शिक्षा विभाग भी कर रहा है। एक अन्य शिक्षक रामबबाबू का कहना है कि घटना वाले दिन वह स्कूल नहीं आया था। लेकिन जब उसे दूसरे दिन छात्राओं ने बताया तो उसने उसी दिन पुलिस और विभाग को सूचित कर दिया था।

वहीं टीआई राकेश शर्मा का कहना है कि आईटीबीपी जवान के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। और मामले की जांच की जा रही है।
 

 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR