अब इंदौर में पकड़ा गया नकली न्यायाधीश... फैमेली मेटर निपटाने के लिए फरियादी से की 2 लाख 90 हजार की धोखाधड़ी

9/10/2022 7:03:17 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर क्राइम ब्रांच ने एक बड़ी कार्यवाही करते हुए एक नकली न्यायधीश को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि नकली न्यायाधीश ने फैमेली मेटर निपटने के लिए पीड़ित से 2 लाख 90 हजार रुपये की धोखधड़ी की थी। पुलिस ने नकली न्यायधीश से एक गाड़ी दो लालबत्ती भी बरामद की है। अब पुलिस अरोपी से पूछताछ कर रही है। पूछताछ के बाद और कई लोगों के साथ धोखाधड़ी के मामले सामने आने की उम्मीद है।

पहले नकली एसडीएम जो फर्जी नियुक्ति पत्र से लगवाती थी लोगों की सरकारी नौकरी...अब नकली जज जो कोर्ट में चल रहे मामलों को निपटाने के लिए लोगों से करता था ठगी...जी हां इंदौर क्राइम ने ऐसे ही एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है जो अपने आप को न्यायधीश बताकर कोर्ट में चल रहे मामलों को निपटाने के लोगों से करता था लाखों रुपये की ठगी...



दरअसल, इंदौर क्राइम ब्रांच को फरियादी ने शिकायत की थी कि आरोपी राजीव कुमार लाहोटी ने अपने आप को जज बताकर उनसे एक कोर्ट का मैटर निपटाने लिए 2 लाख 90  हजार रुपये की धोखाधड़ी की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर पूरे मामले की जांच की तो पाया कि राजीव कुमार लाहोटी निवासी सुदामा नगर ने अपनी कार में लालबत्ती लगाकर न्यायधीश लिखवाकर फरयादी से संपर्क किया  और अपने आप को देवास कोर्ट का जज बताते हुए फरियादी को झूठे विश्वास में लिया और बोला कि देवास कोर्ट में कोई केस हो तो उसे मैं खत्म करवा दूंगा, जिसपर फरियादी ने उसकी बातों पर विश्वास कर अपने परिचित जिनका केस देवास कोर्ट में चल रहा था उसे खत्म करने की बात कही। नकली जज ने केस खत्म करने के एवज में फरियादी से 2 लाख 90 हजार लेकर ना तो उसका कोई काम किया और ना उसे पैसे वापिस किए। जिसपर क्राइम ब्रांच इंदौर ने आरोपी राजीव कुमार लोहाटी को गिरफ्तार कर उसके पास से दो लालबत्ती न्यायधीश लिखी कर जप्त कर धारा 409,420, 419 में मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है।

meena

This news is Content Writer meena