अब गौर और गुप्ता ने की मुलाकात, बोले- स्थानीय प्रत्याशी को मिले टिकट, नहीं तो हारेगी पार्टी

3/13/2019 11:07:44 AM

भोपाल: मध्यप्रदेश की सबसे हाईप्रोफाइल भोपाल लोकसभा सीट को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म बना हुआ है। जहां कांग्रेस इस सीट पर अभी तक नाम तय नहीं कर पाई है, वहीं भाजपा में भी आसमंजस की स्थिति बनी हुई है। हालांकि दोनों ही दलों में दावेदारों की लंबी लाइन लगी हुई है।अगर भाजपा की बात करें तो पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर से लेकर पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता तक इस सीट से ताक ठोक रहे हैं।वहीं मांग कर रहे है कि स्थानीय प्रत्याशियों को ही यहां से उम्मीदवार बनाया जाए। इस दौरान दोनों की मुलाकात भी मीडिया में सुर्खियां बनी हुई है। अब तक मुलाकातें सिर्फ कांग्रेस नेताओं से ही रही, लेकिन अब बीजेपी नेता भी गौर से मिलने पहुंचने लगे हैं।
 

 
दरअसल, मंगलवार को पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर से उनके बंगले पर जाकर मुलाकात की। दोनों के बीच चुनाव को लेकर काफी देर तक चर्चा होती रही। इसके बाद मीडिया से चर्चा के दौरान गौर ने कहा कि 'लोकसभा में बाहरी नहीं, स्थानीय व्यक्ति को मौका दिया जाना चाहिए। यदि बाहरी को टिकट दिया तो पार्टी चुनाव हार जाएगी'।


 

चुनाव लड़ने को लेकर कहा कुछ ऐसा 
गौर दस बार विधायक रह चुके है और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के रुप मे भी अपनी सेवाएं दे चुके है। अब लोकसभा चुनाव में भोपाल से टिकट की मांग किए हुए है। गौर का कहना है कि उम्र से क्या फर्क पड़ता है दिल जवान होना चाहिए, विधायक बनकर रहा हूं,अब दिल्ली जाने की इच्छा है। मैंने पार्टी से टिकट मांगा है, फैसला पार्टी को करना है। गौर ने कहा पीएम मोदी ने कहा था-गौर एक बार और, भरोसा है कि पार्टी मौका देगी।
 

उमाशंकर गुप्ता ने जताई गौर के बयान पर सहमति
गुप्ता ने गौर के बयान पर सहमति जताई और कहा कि 'भोपाल में ही इतने लोग हैं, जो चुनाव लड़ सकते हैं'। गौर ने सभी को आगे बढ़ने का मौका दिया। मुझे भी पहली बार मंत्री उन्होंने ही बनाया था। साथ ही अपने चुनाव लड़ने पर गुप्ता ने कहा कि पार्टी मौका देगी तो मैं भी लोकसभा चुनाव लड़ सकता हूं। गुप्ता भोपाल दक्षिण से तीन बार विधायक रहने के साथ दस साल से ज्यादा वक्त तक मंत्री रहे हैं। इससे पहले वे भोपाल के महापौर भी रह चुके हैं।इस बार वे भोपाल से दावेदारी ठोक रहे हैं।

suman

This news is suman