अब रायसेन के स्ट्रॉंग रूम की LED खराब, कांग्रेस ने किया हंगामा

12/3/2018 11:27:57 AM

रायसेन: भोपाल के स्ट्रांग रूम की एलईडी बंद होने के बाद अब रायसेन में भी एसी ही घटना सामने आई है। जिसको लेकर कांग्रेस ने जिला निर्वाचन अधिकारी और चुनाव आयोग से इस मामले को गंभीरता से लेने का अनुरोध किया है। कांग्रेस इससे पहले भी स्ट्रांग रूम तक ईवीएम पहुंचने में लापरवाही और उनके रखरखाव को लेकर लगातार सवाल खड़े करती रही है।

राजधानी भोपाल के बाद अब रायसेन में भी मतगणना कक्ष के बाहर लगी एलईडी खराब होने की खबर मिल रही है। इसको लेकर पूर्व केन्द्रीय मंत्री और भोजपुर विधानसभा प्रत्याशी सुरेश पचौरी रायसेन पहुंच गए। इससे पहले पचौरी ने भोपाल की पुरानी जेल में रखी ईवीएम के स्ट्रांग रूम का भी निरीक्षण किया था। रायसेन पहुंचने के बाद उन्होंने कांग्रेस के स्थानीय कार्यकर्ताओं से सावधानी बरतने के लिए कहा। 

बता दें कि, भोपाल में स्ट्रांग रूम की एलईडी बंद होने, सागर में मतदान के 48 घंटे बाद गुरुवार की शाम स्ट्रांगरूम में ईवीएम पहुंचाए जाने के मामले को लेकर कांग्रेस आक्रोशित है। कांग्रेस ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत की है।  इसके अलावा सतना के स्ट्रांगरूम के पिछले दरवाजे से सामग्री लाए जाने का मामला भी तूल पकड़े हुए है। इसके अलावा सागर, अनूपपुर व सतना से ईवीएम में  गड़बड़ी की शिकायतें आ रही हैं। जिसको लेकर कांग्रेस लगातार बीजेपी को घेर रही है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar