बिना वैक्सीनेशन ही दंपति को आया मैसेज ‘आपको वैक्सीन लग चुकी है’, आखिर कैसे हो रही गड़बड़ी!

7/3/2021 1:02:09 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): मध्य प्रदेश में वैक्सीनेशन महाभियान को लेकर कई गड़बड़ियां सामने आ रही है। जहां बिना वैक्सीनेशन के ही बच्चों को भी वैक्सीनेट होने के मैसेज आ रहे हैं। भोपाल के बाद अब इंदौर में भी ऐसा ही मामला सामने आया है जहां एक कपल ने सैकेंड डोज के लिए रात में रजिस्ट्रेशन करवाया था लेकिन सुबह 8:32 बजे बिना वैक्सीन लगे ही उनको 'आपको वैक्सीन लग गई का मैसेज आ गया। इसके बाद वे वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे और मैसेज दिखाता तो उनको टीका लगाकर वैक्सीन सर्टीफिकेट दे दिया गया।



दरअसल, श्याम नगर में रहने वाले लक्ष्मीकांत गुप्ता के गुरुवार को उस समय टेंशन में आ गए, जब उनके मोबाइल पर सुबह-सुबह मैसेज आया। मैसेज में लिखा था कि आपको वैक्सीन लग चुकी है। ऐसा ही मैसेज उनकी पत्नी के मोबाइल पर भी आया था, जबकि उन्होंने एक दिन पहले अपना और पत्नी का सिर्फ वैक्सीन लगवाने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाया था लेकिन अभी वैक्सीन नहीं लगवाई थी। मैसेज देख तत्काल वह बापट चौराहे स्थित सेंटर पर पहुंचे। यहां मौजूद टीकाकरण करने वालों को मैसेज दिखाया। इसके बाद उन्होंने तत्काल दोनों को टीका लगाकर सर्टिफिकेट जारी कर दिया। श्याम नगर एनेक्स में रहने वाले लक्ष्मीकांत गुप्ता ने बताया  उन्हें और पत्नी रुक्मणि गुप्ता को पहला डोज लग चुका है।



वहीं जब अधिकारियों से पूछा गया कि जब टीकाकरण केंद्रों के 9 बजे खुलने का समय है, तो फिर साढ़े 8 बजे कैसे वैक्सीन लग गई। तो उनका कहना है कि रजिस्ट्रेशन के बाद यह शेड्यूल में आ जाता है। इसके बाद शेड्यूलिंग करने वाले ने उसे वैरिफाई कर दिया होगा। यह कैसे हुए, इसे देखकर ही बता पाएंगे। बता दें कि गुरुवार को जिले में 170 केंद्रों पर 55 हजार 500 टीके लगाने का लक्ष्य रखा गया है, लेकिन वैक्सीन 74592 हजार से ज्यादा हुआ।

meena

This news is Content Writer meena