अब कोरोना मुक्त नहीं रहा MP का यह जिला, अहमदाबाद से आई महामारी

5/24/2020 12:31:19 PM

नरसिंहपुर (रोहित आरोरा): पिछले 62 दिन से जारी लॉक डाउन में मध्य प्रदेश का नरसिंहपुर जिला संक्रमण मुक्त रहा। लेकिन 63 वें दिन यह तमगा छिन गया। आखिरकार जिला प्रशासन का अंदेशा सही साबित हुआ। बाहर से आए व्यक्ति से ही जिले में कोरोना संक्रमण की एंट्री हो गई। शनिवार को ICMR से मिली रिपोर्ट में जिले की तेंदूखेड़ा तहसील के बिल्थारी गांव में एक कोरोना संक्रमण से ग्रसित व्यक्ति की पुष्टि जिला प्रशासन ने कर दी। यह व्यक्ति अहमदाबाद गुजरात से बीती 20 मई को आया था कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद समूचे बिल्थारी गांव को कंटेंटमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया गया है।



बिल्थारी गांव को जोड़ने वाला हर मार्ग बंद हो चुका है। पूरा गांव लॉक डाउन है। जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर तेंदूखेड़ा तहसील अंतर्गत चावरपाठा विकास खंड के गांव बिल्थारी में कोरोना संक्रमण से ग्रसित व्यक्ति के मिलने की जानकारी खुद कलेक्टर दीपक सक्सेना ने दी। इसमें बताया गया कि बीती 20 मई को अहमदाबाद गुजरात से दो गाड़ियों में 19 व्यक्ति नरसिंहपुर जिले में पहुंचे थे। जिनमें से ग्राम बिल्थारी का एक व्यक्ति कोरोनावायरस से संक्रमित हैं।  उक्त व्यक्ति के साथ 19 अन्य व्यक्ति भी गुजरात से आए थे। अहमदाबाद से आए व्यक्तियों को ग्राम बिल्थारी, ग्राम ईश्वर, ग्राम नांदिया-बिल्हेरा में होम कोरेन्टाइन किए गए थे उनकी मेडिकल जांच कराई गई थी। जिसकी रिपोर्ट शनिवार शाम को प्राप्त हुई। जिसमें से एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 



वहीं संक्रमित व्यक्ति की ट्रैवल हिस्ट्री सर्च की जा रही है। यह पता लगाया जा रहा है कि आखिरकार संदर्भ व्यक्ति का किस-किस से संपर्क हुआ है। तेंदूखेड़ा थाना प्रभारी एवं ट्रेनी डीएसपी आशीष जैन के अनुसार प्रकरण सामने आने के बाद पूरे बिल्थारी गांव को लॉक डाउन कर कंटेंटमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है। गांव के सभी रास्ते बंद करा दिए गए हैं। पीड़ित परिवार के लोगों के सैंपल लेने की कार्रवाई शुरू हो रही है l

Vikas kumar

This news is Vikas kumar