अब खरगोन में मतदान के तीन दिन बाद पहुंची EVM, मचा बवाल

12/2/2018 2:37:13 PM

भोपाल: प्रदेश में मतदान के बाद से ईवीएम के रखरखाव में हो रही लापरवाही को लेकर उपजा विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। शुक्रवार को सागर के खुरई विधानसभा क्षेत्र से मतदान के 48 घंटे बाद स्ट्रांग रूम तक ईवीएम पहुंचने पर कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया था। इस बीच अनूपपुर व खरगोन में भी ईवीएम के रखरखाव को लेकर लेट-लतीफी की खबरें आई हैं। अनूपपुर के कोतमा में भी शनिवार शाम को एक बस से करीब 30 ईवीएम स्ट्रांग रूम पहुंचाने का मामला सामने आया है। जिसके बाद अनूपपुर जिला प्रशासन में हड़कंप की स्थिती बन गई है वहीं कलेक्टर अनुग्रह ने कहा है कि, गड़बड़ी जैसी कोई बात नहीं है।

सागर के बाद अनूपपुर में ईवीएम में भी देरी का मामला सामने आया है। जहां कांग्रेसियों द्वारा बस को राक लिया गया। पार्टी कार्यकर्ताओं के हस्तक्षेप के बाद बस को कलेक्टर आफिस ले जाया गया। सूत्रों से पता चला है कि, यह मशीनें कोतमा में रखी गई थीं। जिन्हें अनूपपुर ले जाना था। साथ में आए तहसीलदार व पटवारी भी इस मामले में जवाब देने से बचते रहे। वहीं कलेक्टर ने बताया कि, मशीनें चुनाव में उपयोग में नहीं लाई गर्इं। उन्हें अलग से रखा जाएगा। 

ठीक एसा ही मामला खरगोन से भी सामने आया है। तीनों घटनाओं को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा है कि, चुनाव में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है उन्होंने सागर, खरगोन और अनूपपुर में बिना उपयोग वाली ईवीएम के दो से तीन-दिन की देरी जमा कराने को मानवीय भूल बताया है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar