आतंकी की तलाश में महाकाल लोक पहुंचे NSG के कमाडों, भक्तों की सुरक्षित निकाला बाहर, मॉकड्रिल का ये सीन देख हर कोई हैरान

9/26/2023 12:40:36 PM

उज्जैन(विशाल सिंह):  विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में नवनिर्मित महाकाल लोक में वाहनों में सवार होकर कंमाडों पहुंचे तो लोगों में हैरानी का माहौल बन गया। हर किसी के मन में एक ही सवाल आखिर ये हो क्या रहा है। लेकिन ये समझते देर नहीं लगी कि कंमाडों का ये दस्ता मॉक ड्रिल के लिए पहुंचा है। दरअसल, महाकाल के भक्तों की सुरक्षा के लिए देश की सबसे खुंखार सैनिक कमांडो एनएसजी का दस्ता सोमवार को महाकाल लोक पहुंचा। वाहनों से पहुंचे कमांडो ने मॉक ड्रिल की। साथ ही पूरे मंदिर के चप्पे चप्पे की जानकारी लेकर आतंकी जैसी घटनाओं से निपटने के लिए रिहर्सल की।

दरअसल, गृह मंत्रालय के आदेश के अनुसार, देशभर में धार्मिक जगह या किसी भी भीड़ भाड़ वाली जगह पर सुरक्षा एजेंसिया एनएसजी कमांडो  को भेजकर मॉक ड्रिल करवा रही है। ताकि किसी भी अप्रिय घटना होने पर समय रहते ये कमांडो जल्द से जल्द स्थिति पर काबू पा सके। इसी कड़ी में बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में रोजाना डेढ़ से दो लाख भक्त पहुंच रहे हैं। ऐसे में मंदिर और भक्तों की सुरक्षा के लिए एनएसजी कमांडो का दस्ता हेलीकाप्टर से भी मॉक ड्रिल करेगा।

एनएसजी कमांडो का दस्ता वाहनों से महाकाल लोक पहुंचा। इस दौरान महाकाल लोक की लाइट बंद कर दी गई और श्रद्धालुओं के प्रवेश पर पूरी तरह रोक लगा दी गई। इसके बाद ड्रिल के तहत छिपे बैठे आतंकी को खोजना और मंदिर में फंसे भक्तों को सुरक्षित बाहर निकलने के रिहर्सल शुरू की गई।

meena

This news is Content Writer meena