डिप्टी कमिश्नर बनी लोगों के लिए प्रेरणा, स्वच्छ भारत अभियान में ऐसे की शिरकत

12/31/2018 5:40:38 PM

जबलपुर: जिले में सफाई अभियान को लेकर एक अनोखा जजबा देखने को मिला। जहां स्वच्छ मंच व जय हो अधारताल विकास समिति के द्वारा अधारताल तालाब में स्वच्छता अभियान चलाया गया, इस दौरान नगर निगम जबलपुर डिप्टी कमिश्नर अंजू सिंह ठाकुर ने अपनी 9 माह की बेटी गरिमा सिंह को गोद में लेकर अवकाश दिवस पर स्वच्छता अभियान में शिरकत की।

बता दें कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगर निगम के प्रयासों को सफल बनाने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसमें उपनगरीय क्षेत्र के समस्त नागरिक बंधुओं द्वारा हिस्सा लेते हुए अधारताल तालाब के तट व परिसर को साफ व स्वच्छ बनाया गया। लोगों की प्रेरणा का स्त्रोत बनी डिप्टी कमिश्नर अंजू सिंह ठाकुर ने अपनी 9 माह की बेटी गरिमा सिंह को गोद में लेकर अभियान में शिरकत की। इस दौरान तालाब के पानी से कूड़ा-कचरा निकाला गया व परिसर में फैली गंदगी को साफ करने का भी कार्य किया गया।



साफ-सफाई के कार्य में जुटे नागरिकों द्वारा हर वर्ग को एक संदेश दिया गया। जिसमें बताया गया कि जैसे सभी लोग अपने-अपने घरों को साफ व स्वच्छ बनाए रखने के लिए कार्य करते हैं, अगर ठीक उसी तरह से वे अपने क्षेत्र व धरोहरों को भी स्वच्छ बनाने का कार्य करेंगे, तो समाज का हर वर्ग जागरूक होगा। जिससे स्वच्छता की महक बिखरेगी। फिर भारत देश में कहीं भी और कभी भी गंदगी नहीं दिखाई देगी। 

 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR