NSUI ने जलाया उच्च शिक्षा मंत्री का पुतला, छात्र बोले- बिना परिणाम घोषित हुए परीक्षा में कैसे बैठें ?

12/15/2022 1:09:39 PM

उज्जैन(विवान तिवारी): विक्रम विश्वविद्यालय के प्रशासनिक परिसर में एनएसयूआई ने उच्च शिक्षा मंत्री का पुतला दहन किया। छात्रों का कहना था कि पुर्नमूल्यांकन के परिणाम एक दिन पहले घोषित किए और अगले दिन परीक्षा आयोजित कर दी। अन्य जिलों के छात्र आवेदन भरने के लिए भटक रहे हैं। कोई जिम्मेदार अधिकारी भी मौजूद नहीं है। इस दौरान कुलपति से छात्र नेताओं की तीखी बहस हुई।

विक्रम विश्वविद्यालय में एक बार परीक्षा और परिणाम को लेकर छात्र आक्रोशित है। गुरूवार से शुरू हो रही परीक्षा के लिए पुर्नमूल्यांकन के बाद परिणाम में सुधार कराने के लिए छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय में परेशान हो रहे थे। ऐसे कई छात्र थे जिनके परीक्षा आवेदन नहीं खुल रहे थे। छात्रों को परीक्षा में बैठाने के लिए एनएसयूआई के प्रदेश सचिव प्रीतेश शर्मा, जिलाध्यक्ष अंबर माथुर, युवक कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव बबलू खींची ने विश्वविद्यालय के नारेबाजी करते हुए अधिकारियों को बुलाया। इस दौरान कोई अधिकारी के मौजूद नहीं होने पर हंगामा कर दिया। छात्र नेताओं ने कहा पहले छात्रों के आवेदन फार्म की लिंक खोले फिर परीक्षा कराएं। छात्र नेताओं ने आरोप लगाया कि कुलसचिव विश्वविद्यालय का संचालन घर से कर रहे है। हालांकि कुछ देर बाद ही कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार पांडे यहां पहुंचे थे। चर्चा के दौरान ही कुलपति और छात्र नेताओं की तीखी बहस हुई। कुलपति ने कहा कि किसी भी छात्र को परीक्षा से वंचित नहीं होने देंगे।

परिसर में जलाया मंत्री का पुतला

कुछ छात्रों ने परिसर में रखा उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव के फोटो लगे पुतले को आग के हवाले कर दिया। छात्रों ने उच्च शिक्षा मंत्री डॉ यादव के खिलाफ भी नारेबाजी की। छात्रों ने कहा कि विश्वविद्यालय अधिकारियों की कार्य प्रणाली के कारण उच्च शिक्षा मंत्री के गृह जिले और उनके विधानसभा में स्थित विश्वविद्यालय की साख गिर रही है। मंत्री भी कुछ अधिकारियों पर ही भरोसा जता रहे हैं। छात्र हित की कोई परवाह नहीं है। इसीलिए मंत्री के पुतले जल रहे है।

meena

This news is Content Writer meena