CET परीक्षा केंद्र को लेकर NSUI का हंगामा, मुंह काला करने व यूनिवर्सिटी में ताला लगाने की दी धमकी

8/28/2021 1:20:13 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित कॉमन एंट्रेंस टेस्ट की परीक्षा में एक और बड़ा बखेड़ा उस समय खड़ा हुआ जब भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के जिला अध्यक्ष अपने कार्यकर्ताओं के साथ इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय बाहर बनाए गए सेंटर का विरोध करने पहुंच गए। देखते ही देखते हंगामा इतना बढ़ गया कि कुलपति प्रोफेसर रेनू जैन ऑफिस छोड़कर जाना पड़ा। हंगामे की जानकारी मिलते ही नजदीकी थाने का पुलिस बल भी विश्वविद्यालय आ पहुंचा।

PunjabKesari

विश्वविद्यालय में होने वाली प्रवेश प्रक्रिया सीईटी पिछले काफी सालों से विवादों में गिरी हुई है। साल 2021 में आयोजित की गई कॉमन एंट्रेंस की परीक्षा में भी विश्वविद्यालय द्वारा बनाए गए परीक्षा सेंटरों का विरोध पिछले कई दिनों से चला रहा है। कार्य परिषद के पूर्व सदस्य द्वारा लिखित में कुलपति को इस बात के लिए कहा गया कि इंदौर के छात्र भोपाल, ग्वालियर और अन्य शहरों में ना जाएंगे। कोरोना प्रोटोकॉल का हवाला देते हुए उन 7000 बच्चों को इंदौर में ही परीक्षा देने के लिए लिखित आवेदन किया गया। शुक्रवार इसी मामले को लेकर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के नेता विश्वविद्यालय जा धमके और जमकर हंगामा किया।

PunjabKesari

इसी कड़ी में कार्यकर्ताओं ने हंगामा कुछ इस हद तक किया कि अपना ऑफिस छोड़ने पर कुलपति रेनू जैन मजबूर हो गई और कुलपति के कक्ष में निकल जाने के बाद काफी देर तक छात्र संघ ने कुलपति कक्ष में हंगामा किया और अंततः विश्वविद्यालय में ही बने कॉन्फ्रेंस हॉल में छात्र संघ और अन्य नेता जा पहुंचे पुलिस की मौजूदगी में जमकर हंगामा हुआ और बातों के दौरान एक छात्र नेता ने प्रबंधन के लोगों का मुंह काला करने की धमकी तक दे डाली। साथ ही सेंटर बदलने को लेकर जरूरत पड़ने पर रुपए देने की बात भी मीडिया के सामने कहीं। आपको यह भी बता दें कि सीईटी मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी ट्वीट करते हुए छात्रों के सेंटर 12 बनाए जाने का विरोध किया है। सीईटी के चल रहे इस विरोध प्रदर्शन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भी विश्वविद्यालय आ पहुंची और अपनी मांग कुलपति और अन्य लोगों के सामने रखते हुए बाहर बनाए गए सेंटर का विरोध किया।

PunjabKesari

साथ ही परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने की बात भी कुलपति से कहती दिखाई दी। चल रहे विरोध प्रदर्शन में उस वक्त पुलिस की मौजूदगी बढ़ गई जब एनएसयूआई और एबीवीपी दोनों ही संगठनों के लोग विश्वविद्यालय कैंपस में आ पहुंचे। लगभग 4 घण्टे चले इस हंगामे के बाद छात्र संघ की मांग पर सीईटी के ज़िम्मेदारो को कुलपति ने आरएनटी मार्ग अपने कार्यलय पर बुलाया और एक घण्टे से अधिक चली बेठक के बाद ये निर्णय लिया कि छात्र संघटन द्वारा की गई मांग को लेकर देर शाम हुई बैठक के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकला और कुलपति ने मीडीया से बात करते हुए कहा कि 28 अगस्त शनिवार को इस बात का फैसला होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News