ग्वालियर में कोरोनावायरस के 2 नए मामले सामने आने से MP में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 9 पहुंची

3/24/2020 6:50:20 PM

ग्वालियर: मध्यप्रदेश के ग्वालियर में कोरोना वायरस के 2 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है, जबकि इस रिपोर्ट पर स्थानीय स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि जो जांच रिपोर्ट आई है वह बॉर्डर लाइन पॉजीटिव है। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 9 हो गई है। जबलपुर में 6 और भोपाल में 1 मरीज पॉजिटिव पाया गया है।

वहीूं स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि ग्वालियर के दोनों मरीजों के सैम्पल फिर से जांच के लिए रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन भेजे गए हैं। बॉर्डर लाइन पॉजिटिव होना देश का संभवतः पहला मामला है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग का महकमा सतर्क जरूर हो गया है, जबकि इन दोंनों मरीजों के साथ अब प्रदेश में कोरोना प्रभावितों की संख्या 9 पहुंच गई है।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही ग्वालियर के चेतकपुरी में रहने वाले एक 32 वर्षीय युवक और एक शिवपुरी के व्यक्ति को खांसी-जुकाम और बुखार की शिकायत के बाद भर्ती कराया गया था। इनके सैम्पल स्वास्थ विभाग ने जांच के लिए डीआरडीओ भेजे थे। मंगलवार स्वास्थ्य विभाग को इनकी रिपोर्ट मिली है जोकि बॉर्डर लाइन पॉजीटिव आई है। यानि वे कोरोना संक्रमित हैं।

ग्वालियर के चेतकपुरी कॉलोनी का रहने वाला युवक पिछले दिनों खजुराहो घूमकर लौटा है। वहीं दूसरा मरीज शिवपुरी का रहने वाला है। दोनों को जयारोग्य अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है। सीएचएमओ एसके वर्मा का कहना है हम मरीज के अटेंडर उसके परिजनों के साथ जो इनके संपर्क में आए हैं, सभी की जांच करेंगे और क्वारेंटाइन की सलाह देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News