‘सैलरी चाहिए तो रात को घर आ जाना’ GRMC Gwalior के डीन और संयुक्त संचालक पर नर्सिंग स्टाफ ने लगाए उत्पीड़न के आरोप

3/11/2023 4:46:34 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): ग्वालियर के गजरा राजा मेडिकल कॉलेज में काम करने वाली नर्सों ने कॉलेज डीन और संयुक्त संचालक पर महिला उत्पीड़न का गंभीर आरोप लगाया है। पीड़ित नर्स पूनम सरनकर ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और संबंधित विभाग से की है। दरअसल महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को प्रदेश के मुखिया के समक्ष पहुंचाने को लेकर शनिवार को my अस्पताल केंटीन में प्रेस वार्ता का आयोजन नर्सिंग एसोसिएशन 11720 द्वारा किया गया।

दरअसल पूरा मामला ग्वालियर शासकीय मेडिकल कॉलेज का है। जहां काम करने वाली नर्सेज द्वारा जयारोग्य चिकित्सालय के संयुक्त संचालन व अस्पताल डीन पर गंभीर आरोप लगाते हुए उन्हें पद से हटाने की मांग की है, पीड़ित नर्स पूनम ने बताया कि ग्वालियर के गजरा मेडिकल कॉलेज में 50 से अधिक नर्सेज डे डीन और डॉक्टरों की तानाशाही से प्रताड़ित हो रही है जिसकी शिकायत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और ग्वालियर संभागायुक्त को क्यों है? पूनम ने मीडिया से चर्चा के दौरान बताए थे यह ग्वालियर जय हॉस्पिटल जयारोग्य अस्पताल में पदस्थ है और वहां के संयुक्त संचालक दिन द्वारा मिलकर नर्सों को प्रताड़ित कर रहे हैं।

दरअसल 10 साल से एमवाई में नौकरी करने के बाद ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल में एंट्रेंस एग्जाम के बाद जीआरएमसी ग्वालियर में अध्ययन अवकाश के लिए पूनम ने आवेदन दिया था जिसके बाद पूनम को छुट्टी लेना थी लेकिन अधिकारी रात में अपने घर बुलाने की बात कर रहे थे जिस पर नाराज पूनम ने पूरी शिकायत इंदौर नर्सिंग एशोसिएशन से की। वही इंदौर नर्सिंग एसोसिएशन द्वारा इस पूरे मामले को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से निवेदन किया है कि ग्वालियर जयारोग्य चिकित्सालय के डीन व संयुक्त संचालक पर कार्रवाई कर उन्हें पद से हटाया जाए अन्यथा आने वाले दिनों में नर्सेज एसोसिएशन प्रदेश भर में उग्र आंदोलन करने को मजबूर होगा।

meena

This news is Content Writer meena