नर्सिंग छात्रों की शिवराज सरकार से मांग, अगले सेमेस्टर में बिना एग्जाम के किया जाए प्रमोट

2/3/2021 6:54:20 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): नर्सिंग छात्र संगठन ने बुधवार को जिलाधीश कार्यालय पहुंच प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम से ज्ञापन एसडीएम को सौंपा।

संगठन का कहना है कि कोरोना काल में छात्रों की क्लासेज नहीं लगी हैं। पहले चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा छात्रों को जनरल प्रमोशन देने की घोषणा की गई थी बाद में इसे वापस ले लिया गया।

नर्सिंग छात्र संगठन के लोग बड़ी संख्या में जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे और उन्होंने चिकित्सा शिक्षा विभाग और मंत्री के खिलाफ नारेबाजी कर सीएम के नाम पर ज्ञापन दिया। नर्सिंग छात्र संगठन का कहना है कि बीते साल 18 दिसंबर को दिए आदेश में चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा बीएससी प्रथम द्वितीय और तृतीय सेमेस्टर के छात्रों को प्रमोशन लेटर जारी कर दिया गया था।

इसके बाद 5 दिन के अंतराल में ही एक और लेटर जारी कर दिया, जिसमें चिकित्सा शिक्षा विभाग से मंजूरी देने के बाद प्रमोशन करने का भरोसा दिया गया। नर्सिंग छात्र संगठन ने चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा  कॉलेजों के जरिए छात्रों से फीस वसूलने का भी आरोप लगाया है।

विश्वविद्यालय छात्रों को गुमराह कर रहा है। पूरे मध्यप्रदेश में बीएससी नर्सिंग के करीब दस हजार छात्रों का इस प्रमोशन से भविष्य जुड़ा है। संगठन का कहना है कि सरकार ने अपने फैसले पर पुनर्विचार नहीं किया तो छात्रों का भविष्य अंधकारमय हो जाएगा। वहीं, नर्सिंग छात्र संगठन का कहना है की अगर हमारी मांगें नहीं मानी गई तो पूरे प्रदेशभर के मंत्रियों के बंगले का घेराव करेंगे।

shahil sharma

This news is shahil sharma