OBC महासभा आंदोलन: भोपाल में भीम आर्मी के चंद्रशेखर समेत डेढ़ हजार लोगों को हिरासत में लिया गया

1/2/2022 1:00:42 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): मध्यप्रदेश में ओबीसी आरक्षण को लेकर एक बार फिर सियासत में उबाल आ गया है। OBC, SC/ST महासभा के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के घर के घेराव की धमकी के बाद अब भोपाल आने वाली बसों, ट्रेनों को पुलिस चेक कर रही है। वहीं ओबीसी आंदोलन में शामिोल होने पहुंचे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को एयरपोर्ट पर ही हिरासत में ले लिया गया है।

PunjabKesari, OBC Reservation Movement, SC ST, Chandrashekhar Azad, Bhopal, Shivraj Singh Chouhan

ओबीसी महासभा द्वारा सीएम हाउस का घेराव करने को लेकर पुलिस द्वारा की गई गिरफ्तारी पर एसीपी इरशाद वली का कहना है कि सीएम हाउस के आसपास घेराव करने से शहर की व्यवस्था बिगड़ सकती है आमजन का रास्ता बंद करने पर परेशानी हो हो सकती है। इसलिये गिरफ्तारी की गई है। करीब 70 से 80 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सीएम हाउस के आसपास 144 धारा भी लगी हुई है। कोरोना गाइडलाइन का भी पुलिस पालन करा रही है।

PunjabKesari, OBC Reservation Movement, SC ST, Chandrashekhar Azad, Bhopal, Shivraj Singh Chouhan

बता दें कि आंदोलन की चेतावनी के बाद सुबह के वक्त भोपाल के न्यू मॉर्केट पर ओबीसी संगठनों के नेताओं ने डेरा डाल दिया। यहां कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटने लगी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने वहां से सभी को हटाया। वहीं ओबीसी महासभा का आरोप है कि पुलिस ने उनके साथ मारपीट की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News