OBC महासभा आंदोलन: भोपाल में भीम आर्मी के चंद्रशेखर समेत डेढ़ हजार लोगों को हिरासत में लिया गया

1/2/2022 1:00:42 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): मध्यप्रदेश में ओबीसी आरक्षण को लेकर एक बार फिर सियासत में उबाल आ गया है। OBC, SC/ST महासभा के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के घर के घेराव की धमकी के बाद अब भोपाल आने वाली बसों, ट्रेनों को पुलिस चेक कर रही है। वहीं ओबीसी आंदोलन में शामिोल होने पहुंचे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को एयरपोर्ट पर ही हिरासत में ले लिया गया है।



ओबीसी महासभा द्वारा सीएम हाउस का घेराव करने को लेकर पुलिस द्वारा की गई गिरफ्तारी पर एसीपी इरशाद वली का कहना है कि सीएम हाउस के आसपास घेराव करने से शहर की व्यवस्था बिगड़ सकती है आमजन का रास्ता बंद करने पर परेशानी हो हो सकती है। इसलिये गिरफ्तारी की गई है। करीब 70 से 80 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सीएम हाउस के आसपास 144 धारा भी लगी हुई है। कोरोना गाइडलाइन का भी पुलिस पालन करा रही है।

बता दें कि आंदोलन की चेतावनी के बाद सुबह के वक्त भोपाल के न्यू मॉर्केट पर ओबीसी संगठनों के नेताओं ने डेरा डाल दिया। यहां कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटने लगी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने वहां से सभी को हटाया। वहीं ओबीसी महासभा का आरोप है कि पुलिस ने उनके साथ मारपीट की है।

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari