भोपाल में सिंधी हेरिटेज फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने राज्यपाल से की सौजन्य भेंट

3/7/2022 9:19:41 PM

भोपाल (प्रतुल पाराशर): सिंधी समाज के उत्थान को लेकर काम करने वाली संस्था सिंधी हेरिटेज फाउंडेशन ने सोमवार को राज्यपाल मंगूभाई पटेल से सौजन्य भेंट की। संस्था के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राष्ट्रीय प्रवक्ता दुर्गेश केसवानी के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने भेंट के दौरान राज्यपाल को संस्था की गतिविधियों से अवगत कराया। केसवानी ने बताया कि राजधानी भोपाल में पाकिस्तान से आए 160 सिंधी शरणार्थियों को विगत कुछ वर्षों में प्रयास करते हुए भारत की नागरिकता के प्रमाण पत्र सौंपे जा चुके हैं।

भगवान झूलेलाल की तस्वीर की भेंट 

इस मौके पर सिंधी समाज के प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल को सिंधी समाज के ईष्टदेव भगवान झूलेलाल की तस्वीर भेंट की। इसके साथ ही सिंधी समाज की धार्मिक स्मारिका सिंध के संत भी दी गई। गौरतलब है कि पुस्तक सिंध के संत में सिंधी समाज के वरिष्ठ 51 संतों की जानकारियां हैं।   

मोदी और स्वराज के योगदान को किया याद 

इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, दिवंगत मंत्री सुषमा स्वराज के योगदान के बारे में भी महामहिम को बताया गया। साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान और गृह मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्रा के अथक प्रयासों से एवं उनके द्वारा नागरिकता प्रदान की गई। इस मौके पर संस्था के प्रदेश मीडिया प्रभारी नरेश लखानी जिला अध्यक्ष राहुल तलरेजा, महामंत्री अनिल मोटवानी  भी विशेष रूप से उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News