OMG! खुद टीचर करवा रहे विद्यार्थियों को नकल, 10वीं की परीक्षा में ब्लैकबोर्ड पर लिखकर दे रहे जवाब

3/17/2022 5:05:37 PM

अंबिकापुर(जय राम एक्का): सरगुजा जिले के सीतापुर के दो निजी स्कूलों में 10वीं बोर्ड की परीक्षा में छात्र छात्राओं को ब्लैकबोर्ड पर लिखकर नकल करवाने का मामला सामने आया है। जहां जब मौके पर जांच दल पहुंचा तो टीचर जी ब्लैक बोर्ड में लिखे सवालों के जवाब को मिटाने लगे। साथ ही दूसरे निजी स्कूल में टीचर की तलाशी ली गई तो जेब में नकल सामग्री मिली। इसके बाद दोनों स्कूल के चार टीचरों को नोटिस जारी किया गया है। इसके अलावा स्कूलों की मान्यता रद्द करने की कार्यवाही करने की बात कही जा रही है।

दरसअल छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में निजी स्कूलों को परीक्षा केंद्र बनाने की छूट देने के बाद निजी स्कूल संचालकों की मनमानी बढ़ गई है। जहां गणित विषय की परीक्षा में सामूहिक नकल का मामला सीतापुर ब्लॉक के शहरी क्षेत्र में सामने आया है। जहां इंदिरा गांधी मेमोरियल हायर सेकंडरी और क्रिश्चियन हायर सेकंडरी स्कूल में खुलेराम नियमों को ताक में रखते हुए बोर्ड परीक्षा के विद्यार्थियों सामूहिक रूप से ब्लैकबोर्ड में उत्तर लिखवाया जा रहा था।



इसकी भनक लगते ही जब सरगुजा डीईओ संजय गुहे ने अपनी टीम के साथ क्रिश्चियन हायर सेकंडरी स्कूल में दबिश दी तो शिक्षक शीतल अग्रवाल द्वारा वहां सामूहिक रूप ने नकल कराया जाना पाया गया। उनके पास से डीईओ की टीम ने नकल सामग्री बरामद की है और डीईओ ने निजी स्कूलों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए जवाब प्रस्तुत करने को कहा है।

meena

This news is Content Writer meena