जन्मदिन पर सीएम शिवराज ने धोए सफाई कर्मियों के पैर, बोले- यह कर्मकांड नहीं, PM मोदी भी ऐसे ही करते हैं

3/5/2022 2:36:52 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान 63 वां जन्मदिन मना रहे हैं। जन्मदिन पर परिवार, संगठन और स्वच्छता सेवकों के साथ स्मार्ट पार्क में तीन अलग-अलग पौधे रोपित करके सुबह की शुरुआत की। इसके बाद वे भोपाल के MVM कॉलेज ग्राउंड में पहुंचे जहां कन्या पूजन किया। इस मौके पर वे सफाई कर्मचारियों के बीच पहुंचे और उनके पैर धोकर सम्मान किया।

सीएम शिवराज ने कहा कि स्वच्छता सेवक हमारे नए भारत की नई पहचान हैं। हम सभी स्वच्छता सेवक भाई-बहनों का सम्मान एवं सहयोग करें, जिससे मध्य प्रदेश ही नहीं, देश को पूर्ण रूप से स्वच्छ-सुंदर बनाने के लक्ष्य को प्राप्त करते हुए इसे चिर स्थायी बनाया जा सके।

PunjabKesari

सीएम ने कहा- मैं स्वच्छता सेवकों को नमन करता हूं। यह सभी सफाईकर्मियों का सम्मान है। यह अकेले उनका सम्मान नहीं है। ऐसा वर्ग जो पूरे कचरे का बोझ उठाता है, शहर को स्वच्छ रखने का काम करता है, पीएम नरेंद्र मोदी भी उनका ऐसे ही सम्मान करते हैं। CM ने कहा कि यह कर्मकांड नहीं है। यदि मैंने पैर धोए और पोंछे हैं तो यह हृदय से सम्मान है। इसके बाद उन्होंने सफाईकर्मियों को भोजन भी परोसा और जमीन पर बैठकर उनके साथ भोजन ग्रहण किया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News