ट्वीटर पर दिग्विजय सिंह ने फिर मोदी व शाह को CAA और NRC पर घेरा

1/2/2020 5:08:54 PM

भोपाल: कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व दिग्विजय सिंह ने सीएए और एनआरसी पर फिर सवाल उठाए है। दिग्विजय सिंह ने ट्वीटर के माध्यम से एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं। साथ ही केन्द्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। यह पहला मौका नही है, इससे पहले भी दिग्विजय मोदी सरकार की घेराबंदी कर चुके है।

वहीं दिग्विजय ने ट्वीट कर लिखा है कि मोदी शाह बात विश्वास की है। आपने कहा है “सब का साथ सब का विकास और सब का विश्वास” आप दोनों के विरोधाभास बयानों से विश्वास उठ रहा है।आप कहते हैं एनआरसी पर चर्चा नहीं हुई तो फिर राष्ट्रपति जी ने 2019 को संसद में दिए हुए भाषण में पूरे देश में एनआरसी लागू करने का उल्लेख बिना आप की स्वीकृति के कर दिया?

साथ ही दिग्विजय ने लिखा है कि आप के गृह मंत्री जो बीजेपी के अध्यक्ष भी हैं नड्डा जी जो बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष हैं दोनों कहते हैं एनआरसी लाएंगे और आप कहते हैं एनआरसी पर कोई चर्चा भी नहीं हुई। किसकी बात पर 130 करोड़ जनता विश्वास करे? एक ही रास्ता है सीएए कानून वापस लो और एनपीआर/एनआरसी पर समस्त कार्रवाई बंद करो।

दिग्विजय ने आगे लिखा है कि प्रश्न एक ही है। 130 करोड़ लोगों  के देश में अब एनपीआर में और उसके आधार पर एनआरसी में मांगी जाने वाली जानकारी चाहे हिन्दू हो या मुसलमान कहां से लाएगा? और उसका लाभ क्या होगा और कितना खर्च होगा? आधार कार्ड बन गया वोटर कार्ड है हर 10 वर्ष में सेंसस होता है फिर अब एनआरसी की क्या आवश्यकता है?।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh