कुलपति के नाम और फोटो का इस्तेमाल कर ठगी करने वाला गिरफ्तार, DAVV में खुलेगी सायबर सेल ब्रांच

5/27/2022 1:37:19 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): प्रदेश की ए प्लस ग्रेड प्राप्त डीएवीवी यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रोफेसर रेणु जैन के नाम और फोटो का गलत इस्तेमाल करते हुए ढाई लाख की चपत लगाने वाले आरोपी को पुलिस ने भोपाल से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अब विश्व विद्यालय में सायबर सेल की एक यूनिट स्थापित करने के आदेश दे दिए है जो कि जल्द ही पूरे होंगे। दरअसल कुछ दिन पहले किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा कुलपति की नाम और फोटो खुद के नंबर पर लगाकर कुछ मेसेजेस और कुछ कार्ड के माध्यम से रूपये मांगे गए थे। तत्काल मामले की शिकायत सायबर सेल में की गई थी। ठगी की जानकरी मिलते ही कार्यवाही शुरू की गई थी और अब पूरे मामले में घटना को अंजाम देने वाले एक आरोपी को भोपाल से गिरफ्तार किया है।

PunjabKesari

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की कुलपति डॉक्टर रेणु जैन के अनुसार बीते दिनों किसी व्यक्ति द्वारा व्हाट्सएप पर उनकी उनकी फोटो लगाकर विश्वविद्यालय से जुड़े प्रोफेसर और अधिकारियों को मैसेज किए गए थे जिसके बाद विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर से करीब ढाई लाख रुपए की ठगी की गई थी। इसकी शिकायत साइबर सेल को की गई थी। मामले में साइबर सेल ने कार्रवाई करते हुए ठगी करने वाले एक आरोपी को भोपाल से गिरफ्तार किया है।

PunjabKesari

कुलपति डॉक्टर रेणु जैन के अनुसार साइबर सेल से प्राप्त सूचना के अनुसार ठगी की वारदात को अंजाम देने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। उससे पूरे मामले में पूछताछ की जा रही है। वही ठगी किए गए गिफ्ट वाउचर की रकम को जब्त करने की भी कार्यवाही की जा रही है। ये कोई पहला मामला नहीं जब ठगी की वारदात विश्व विद्यालय में हुई है, कई बार पहले भी इस तरह की बातें  रही है लेकिन बदनामी के डर से कभी शिकायत नहीं की गई। अब जब प्रबंधन के मुखिया के साथ घटना प्रकाश में आई तो सायबर सेल बनाने की तैयारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News