भोपाल में आज 60 रुपए किलो दाम पर मिलेगा प्याज

12/11/2019 11:27:06 AM

भोपाल: भोपाल जिला प्रशासन की ओर से आज खाद्य विभाग के स्टॉल पर 60 रुपए किलो में प्याज बेचे जाएगें। इनमें प्रति सदस्य 2 किलो प्याज 60 रुपए किलो के हिसाब से वितरित की जाएगी। ये स्टॉल बिट्टन मार्केट, कोलार, पिपलानी और बैरागढ़ में लगाई जाएगी।



बता दें कि पिछले कई दिनों से प्याज की बढ़ती कीमतों पर रोक लगाने के लिए  जिला प्रशासन की तरफ स्टॉक करने वाले और बड़े डिपार्टमेंटल स्टोर पर कार्रवाई की जा रही है। यह कार्रवाई मंगलवार को भी कोलार, होशंगाबाद रोड, साकेत नगर के बड़े स्टोरों पर की गई। जांच में इनमें से 14 क्विंटल प्याज जब्त की गई। ये कार्रवाई प्याज के भंडारण नियमों की जानकारी न देने के संबंध में की गई है। जब्त की गई प्याज की कीमत एक लाख बत्तीस हजार रुपए बताई गई है।



जिला आपूर्ति अधिकारी के अनुसार, यह प्याज सहायक आपूर्ति अधिकारी दिनेश अहिरवार व एलएस गिल की टीम ने कार्रवाई करते हुए जब्त किया है। प्याज स्टॉक की लिमिट की जानकारी देने के लिए मंगलवार को व्यापारियों के साथ एक बैठक की गई। इसमें बताया गया कि थोक व्यापारी एक समय में ढाई सौ क्विंटल तथा फुटकर व्यापारी 50 क्विंटल प्याज स्टॉक में रख सकते हैं और इसकी जानकारी 15 दिन में देनी जरुरी है। 

meena

This news is Edited By meena