‘आपका बिजली बिल बकाया है, भर दीजिए नहीं तो बिजली काट दी जाएगी’ ऐसा मैसेज या कॉल आए तो हो जाए सावधान...

6/1/2022 1:10:50 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): आमजन में पुलिस की छवि लेट लतीफी वाली है और अकसर पुलिस को उनकी ड्यूटी के प्रति लापरवाह माना जाता है। लेकिन आज की सच्चा घटना पर आधारित आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपका पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ जाएगा। दरअसल यदि सही वक्त पर अपनी परेशानी पुलिस को बताई जाए तो बा मुश्किल काम के मुताबिक नियत समय में पुलिस कुछ ऐसा कर जाती है कि फरियादी हाथ जोड़कर पुलिस का शुक्रिया अदा करता है ऐसा ही कुछ क्राइम ब्रांच के डीसीपी निमिष अग्रवाल के कक्ष में देखने को मिला।

PunjabKesari

आपका बिजली का बकाया है, बिल भर दीजिए नहीं तो आपकी बिजली काट दी जाएगी और यदि आप ऑनलाइन पेमेंट करना चाहते हैं तो दी गई लिंक पर क्लिक कीजिए। आई हुई लिंक को क्लिक करते ही फरियादी के खाते से 60000 रुपए उड़ जाते हैं। जूनी इंदौर थाना क्षेत्र निवासी एक व्यापारी जिसके साथ यह घटना हुई। उसने बिना देरी के घटना की जानकारी इंदौर के रानी सराय स्थित क्राइम ब्रांच के डीसीपी निमिष अग्रवाल को बताई। मामला संज्ञान में आने के तुरंत बाद डीसीपी क्राइम ने अपनी एक्सपर्ट टीम के साथ उस व्यक्ति से संपर्क किया और फरियादी को उनके समक्ष खड़ा किया। तत्काल फरियादी द्वारा बताए गए अपने कार्ड के नंबर और बैंक की डिटेल के आधार पर क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने सबसे पहले ठगे गए 60000 रुपए वापस फरियादी के अकाउंट में डलवाए।

PunjabKesari

कैमरे के सामने फरियादी ने डीसीपी क्राइम के इस सराहनीय कार्य की प्रशंसा करते हुए इंदौर पुलिस को बधाई का पात्र बताया। साथ ही मीडिया के सामने अपने साथ हुए घटनाक्रम की पूरी जानकारी देते हुए आगे से आने वाले किसी भी अनजान फोन पर रुपयों का लेनदेन ना करने की बात भी कही। आखिर में आपको इस बात से भी वाबस्ता करा दें कि फोन करने वाले ने खुद को मध्य प्रदेश विद्युत विभाग का अधिकारी बताया था...और मोबाइल पर एक लिंक भेजी उसके बाद पीडित का मोबाइल हैक हो गया और पूरी घटना को अंजाम दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News