MP Election: सिर्फ 16 दिन और: किसका होगा मध्यप्रदेश, जानिए आज की राजनीतिक हलचल

11/11/2018 7:25:58 PM

भोपाल: प्रदेश मे आज से 16 दिन बाद विधानसभा चुनाव हैं। जिसको लेकर कांग्रेस-बीजेपी में आरोप-प्रत्यारोप का दौर चरम सीमा पर है। कांग्रेस ने जहां अपने घोषणापत्र में सरकारी दफ्तरों में संघ पर प्रतिबंध लगाने की बात कही है। वहीं तब से बीजेपी भी लगातार कांग्रेस को घेरने का प्रयास कर रही है। कैलाश विजयवर्गीय से लेकर संबित पात्रा ने कांग्रेस की जमकर आलोचना की है।



कैलाश का हमला...
बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी ट्वीट करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला है। कैलाश ने लिखा है कि, कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में अपने विचार सामने लाते हुए... संघ पर प्रतिबंध लगाने का "वचन" दिया है.! अच्छा होता, अगर वो सिमी जैसे आतंकवादी संगठनो पर प्रतिबंध लगाते। पर वहाँ क्यों लगाएंगे, आपकी राजनीति तुष्टिकरण व वोटबैंक की ही जो है। जनता आपको कभी माफ नहीं करेगी।
 


कमलनाथ ने किया पलटवार...
भाजपा नेताओं की ओर से आए बयानों का कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने पलटवार करते हुए ट्वीट किया है कि,भाजपा चाहती है कि सरकारी अधिकारी-कर्मचारी अपनी मर्ज़ी  के विपरीत आरएसएस की शाखाओं में लाइन में लगे, लेकिन हम चाहते है कि वे अपने कार्यालयों में बैठें ताकि, जनता अपने कामों के लिये लाइनों में ना लगे, परेशान ना हो, प्राथमिकता अपनी-अपनी! 

 

अब कम्प्यूटर बाबा ने भी शिवराज को घेरा...
पूर्व राज्यमंत्री कम्प्यूटर बाबा ने शिवराज पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा है कि, बाबर के जमाने में भी हमारे मध्य प्रदेश के उतने मंदिर नहीं टूटे, जितने मंदिर शिवराज सरकार में टूटे। बाबा के इस बयान के बाद भाजपा में हड़कंप मच गया है। शनिवार को कम्प्यूटर बाबा रीवा पहुंचे थे, जहां उन्होंने शिवराज सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए।



पूर्व केंद्रीय मंत्री ने भी बीजेपी को घेरा...
पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम ने रविवार को इंदौर में केंद्र की मोदी और प्रदेश की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने बढ़ती बेरोजगारी को बीजेपी सरकार की बड़ी विफलता बताया वहीं RSS को पॉलिटिकल पार्टी बताते हुए उन्होंने कहा कि, RSS का एजेंडा भी राजनीतिक है। इंदौर प्रेस क्लब में मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार को व्यापम घोटाला, किसानों की मौते और कुपोषण जैसे मुद्दों पर जमकर घेरा।

कांग्रेस के दिग्गज नेता की बढ़ी मुश्कलें...
राजधानी भोपाल की उत्तर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी और दिग्गज नेता आरिफ अकील की मुश्किलें बढ़ गई है। अकील का नामांकन रद्द करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर आपत्ति दर्ज कराई गया है। शिकायतकर्ता ने कहा है कि कांग्रेस प्रत्याशी अकील पर आपराधिक मामला चल रहा है। उन्होंने आपराधिक मामलों की जानकारी छुपाई है। अकील के खिलाफ स्थाई वारंट भी जारी हो चुका है।

विधासनसभा चुनावों में अभी 16 दिन बाकी हैं। जिसको लेकर दोनों पार्टियों में बयानबाजी लगातार बढ़ती ही जा रही है। लेकिन इस बयानबाजी से जनता को कौन सी पार्टी अपने पाले में कर लेगी, यह तो चुनाव के बाद ही पता चलेगा। प्रदेश में 28 नवंबर को चुनाव होने हैं और, ठीक 11 दिसंबर को परिणाम भी आ जाएगें।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar