फिर खुलेगी व्यापमं घोटाले की फाइल, एसआईटी की तीन टीमें करेंगी जांच

8/28/2019 5:00:08 PM

भोपाल: व्यापमं घोटाले की फाइल एक बार फिर से खुलने वाली है। व्यापमं घोटाले की पुरानी शिकायतों की जांच के लिए स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की तीन एसआईटी का गठन किया गया है। ये एसआईटी भोपाल, इंदौर और ग्वालियर के एसपी एसटीएफ के नेतृत्व में काम करेगी। एसटीएफ पर करीब 60 शिकायतों का जिम्मा सौंपा गया है।



दरअसल, विधानसभा में गृह मंत्री बाला बच्चन द्वारा व्यापमं घोटाले की पुरानी शिकायतों की जांच कराने की घोषणा के बाद अब मप्र एसटीएफ द्वारा कार्रवाई शुरू की जा रही है। एसटीएफ के पास 197 शिकायतें हैं, जिनकी जांच न तो एसटीएफ कर रही थी और न ही सीबीआई। सीबीआई सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर उन्हीं मामलों की जांच कर रही है, जो उसे सौंपे गए हैं। इसी वजह से व्यापमं की 197 शिकायतें करीब कई सालों से फाइलों में धूल खा रही है।

ये करेंगे जांच
मालवा क्षेत्र संबंधी शिकायतों की जांच एसपी एसटीएफ इंदौर पद्म विलोचन शुक्ला करेंगे। ग्वालियर-चंबल क्षेत्र की शिकायतों पर एसपी एसटीएफ ग्वालियर अमित सिंह कार्रवाई करेंगे। भोपाल एसटीएफ एसपी राजेश सिंह भदौरिया भोपाल, जबलपुर और अन्य क्षेत्रों की शिकायतों की करेंगे। 



एसआईटी ने शिकायतकर्ताओं को बुलाना शुरू किया
एसआईटी ने अपने-अपने क्षेत्राधिकार के शिकायतकर्ताओं को बुलाना शुरू कर दिया है। शिकायतकर्ताओं के नाम-पतों पर नोटिस भेजे जा रहे हैं, ताकि उनसे साक्ष्य एकत्रित किए जा सकें।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar