गेंहूं खरीदी में धांधली का विरोध करना पड़ा महंगा, अन्नदाता के साथ जमकर की मारपीट

5/5/2020 12:04:24 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): जिले के ईशानगर थाना क्षेत्र के सलैया गांव के खरीदी केंद्र 1 पर फसल विक्रय करने आए किसान को प्रति क्विंटल 1 किलो गेहूं की मांग का विरोध करना भारी पड़ गया। किसान को समिति प्रबंधक के कहने पर सेल्समेन सहित अन्य 5 लोगों ने उसकी ज़मकर पिटाई कर दी।

घटना जिले के ईसानगर थाना क्षेत्र के ग्राम सलैया के गेहूं खरीदी केंद्र क्रमांक 1 की है। जहां फसल बेचने आये किसान से प्रति कुंटल 1 किलो अधिक यानि 101 किलो गेंहूं की मांग की गई जिसका उसने विरोध किया कि 1 कुंटल 300 ग्राम का नियम है तो आप 700 ग्राम ज्यादा क्यों ले रहे हैं, वह 101 किलो तुलाई और खरीदी केंद्र की मनमानी का वीडियो अपने मोबाईल पर बनाने लगा। जिस पर समिति प्रबंधक शिवपूजन शुक्ला व क्रेंद अध्यक्ष उत्तम तिवारी के इशारे पर सेल्समैन जाहर यादव सहित अन्य पांच ने पहले तो खरीदी केंद्र पर किसान पुरुषोत्तम तिवारी व उनके बेटे नीतेंद्र तिवारी से ज़मकर गाली-गलौज की और बाद में सामूहिक होकर ज़मकर पिटाई कर दी।

मारपीट होने और पिटने के बाद किसान ने थाने में रिपोर्ट करने की बात कही। जिससे थाने रिपोर्ट करने जा रहे किसान को दोबारा रास्ते में रोककर पीटा गया। तो पीड़ित किसान ने फोन पर थाना पुलिस को सूचना दी। जिस पर पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई पर तब तक आरोपी भाग चुके थे। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।  
 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar