मध्य प्रदेश में मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट, 35 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

1/2/2020 6:37:37 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में नए साल की शुरुआत रिमझिम बारिश से हुई, जो लगातार दूसरे दिन भी जारी है। कहीं कहीं तो मौसम अचानक इतना बिगड़ गया कि जमकर ओले भी बरसे। मौसम विभाग की माने तो आने वाले 24 घंटों में प्रदेश के 35 जिलों में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है। जिसके चलते ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 



जानकारी के अनुसार, बुधवार की रात कटनी और सिवनी जिले में जमकर ओलावृष्टि हुई। वहीं इंदौर में घना कोहरे के कारण विमान यातायात प्रभावित हो गया और शहडोल में भी बारिश का दौर जारी है। बारिश की वजह से ठंड बढ़ गई है। कई जिलों में 4 जनवरी तक छुट्टियां घोषित कर दी हैं। राजधानी भोपाल में कोहरे के कारण कोल्ड डे जैसे हालात बने हैं। लोग सूर्य देवता के दर्शन के लिए तरस गए हैं और घरों में दुबके पड़े हैं। वहीं कटनी में भारी ओलावृष्टि से फसलों का काफी नुकसान हुआ है। देवास जिले में भी घने कोहरे से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हुआ है। यहां तक कि लोगों को दिन में ही हेडलाईट का इस्तेमाल करना पड़ा।

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने भोपाल, इंदौर, धार, खंडवा, खरगोन, शाजापुर, आगर-मालवा, देवास, नीमच, मंदसौर, रायसेन, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, बुरहानपुर, उज्जैन, रतलाम, राजगढ़, विदिशा, सीहोर, गुना, अशोकनगर, होशंगाबाद, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, नरसिंहपुर, अनूपपुर, डिंडोरी और जबलपुर, हरदा, सागर, दमोह, टीकमगढ़, छतरपुर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 

meena

This news is Edited By meena