World hypertension day के मौके पर चिकित्सा शिविर आयोजित, सुदूर इलाके के लोगों को जागरुक करके दवाएं भी बांटी

5/17/2023 7:29:07 PM

दतिया: विश्व हायपर टेंशन दिवस के मौके पर भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ की जिला इकाई ने एक अनोखा नवाचार किया, इस दौरान इंदरगढ़ कसबे में एक विशाल चिकित्सा शिविर आयोजित किया गया। जिसमें न सिर्फ सुदूर इलाकों के लोगों को इस बीमारी के प्रति जागरुक किया गया, बल्कि उनकी जांच करके दवाएं भी बांटी गई।

गौरतलब है, कि ग्रामीण इलाकों में अधिकतर लोग हाईपर टेंशन और उच्च रक्तचाप जैसी बीमारियों के बारे में ज्यादा जागरुक नहीं होते, और वह इसके शिकार होने के बाद अलग अलग तरीके से उसका इलाज करने की कोशिश करते हैं। इस चिकित्सा शिविर का उद्देश्य लोगों को इसी बीमारी के बारे में जागरुक करना था।

इस शिविर में मुख्य रूप से दतिया भाजपा जिला अध्यक्ष सुरेंद्र बुधौलिया और भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक डॉक्टर मुकेश चतुर्वेदी मौजूद रहे। साथ ही अलग अलग बीमारी के विशेषज्ञ डॉक्टर्स ने भी शिविर में मौजूद रहकर मरीजों की जांच की और उनको मुफ्त इलाज भी मुहैया करवाया।



शिविर में कुल 227 मरीजों का परीक्षण किया गया और उन्हें निशुल्क दवाएं वितरित की गई, मरीजों को उच्च रक्तचाप तथा उनसे होने वाली हानियों के बारे में अवगत कराया गया। शिविर में मरीजों का निशुल्क हीमोग्लोबिन और ब्लड शुगर परीक्षण भी किया गया।

meena

This news is Content Writer meena