MP के इस गांव में गंदा पानी पीने से दर्जन से ज्यादा बच्चे बीमार, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

1/26/2021 6:32:28 PM

नीमच: मध्य प्रदेश के नीमच में गंदा पानी पीने से दर्जन से ज्यादा बच्चों की तबीयत बिगड़ हई। बच्चों को उल्टी दस्त की शिकायत होने लगी जिसके बाद उन्हें रामपुरा शासकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। एक साथ 16 बच्चों के बीमार पड़ने के बाद गांव के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मच गया। सभी बच्चों की उम्र 2 से 5 साल बताई जा रही है। आनन-फानन में स्वास्थ्य और प्रशासन अधिकारी गांव पहुंचे। इस दौरान पीएचई विभाग की टीम ने पानी के सैंपल लिए और जांच के लिए भेजे।

PunjabKesari

मामला नीमच जिले के देवरान गांव का है जहां गंदा पानी पीने से करीब 16 बच्चे बीमार पड़ गए। बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। एक साथ इतने बच्चों के बीमार पड़ने से स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पीएचई विभाग को देवरान गांव में दूषित पानी की जांच का निर्देश दिया है। हालांकि अधिकतर बच्चों की हालत में सुधार हुआ है। मेडिकल अफसर ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी देवरान गांव के पानी की जांच कर रहे हैं। बच्चों और उनके परिजनों से बात कर स्थिति के बारे में पूरी जानकारी ली जा रही है।

PunjabKesari

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो क्षेत्र के विधायक अनिरुद्ध मारू ने भी घटना की जानकारी ली और स्वास्थ्य विभाग की टीम को आवश्यक जांच-पड़ताल करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही अस्पताल में भर्ती बच्चों की सेहत की जानकारी भी ली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News