सयाजी होटल के संचालक पर गिरी गाज, आचार संहिता के उल्लंघन में 12 लाख कैश जब्त

3/14/2019 11:11:27 AM

भोपाल: मध्यप्रदेश में आचार संहिता लागू होने के बाद आयकर विभाग ने पहली बार बड़ी कार्रवाई की है। जहां राजधानी स्थित होटल सयाजी के संचालक रऊफ धनानी को 12.5 लाख रुपए की नकदी के साथ पकड़ा। धनानी मंगलवार को मुंबई जाने के लिए रात्रि 10 बजे वाली एअर इंडिया की फ्लाइट पकड़ने भोपाल एयरपोर्ट पहुंचे थे।



सिक्योरिटी जांच के बाद सीआईएसएफ की टीम ने आयकर विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) को अलर्ट किया। क्योंकि धनानी फ्लाइट में सवार हो चुके थे। इसलिए स्थानीय अधिकारियों ने मुंबई एयरपोर्ट स्थित एआईयू को इसकी जानकारी दी। फ्लाइट जैसे ही मुंबई पहुंची, वहां की टीम ने धनानी को कैश के साथ पकड़ लिया। धनानी का कहना था कि यह पैसा उनकी इंदौर स्थित होटल का है। इसका हिसाब बुक्स और अकाउंट में है।



मामले की तुरंत जांच के लिए भोपाल स्थित इंवेस्टिगेशन विंग की मदद ली गई। लेकिन बुधवार सुबह तक चली पड़ताल में धनानी कैश का ब्योरा नहीं दे पाए। नतीजतन विभाग ने यह कैश जब्त कर लिया। धनानी ने इसे अघोषित आय माना। देर शाम भोपाल स्थित मप्र चुनाव आयोग को इसकी जानकारी दे दी गई।

बता दें कि, इससे पहले एक अन्य मामले में रायपुर की फ्लाइट लेने भोपाल एयरपोर्ट गई महिला के पास भी 10 लाख रुपए की नकदी मिली थी। क्योंकि उसने रकम का हिसाब दे दिया था। इसलिए उसे छोड़ दिया गया था।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR