दिल्ली से भोपाल जा रहा 40 टन ऑक्सीजन से भरा ट्रक पलटा, रेस्क्यू में जुटी 4 क्रेन

4/17/2021 12:46:53 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): दिल्ली से भोपाल जा रहा ऑक्सीजन कंटेनर श्यामपुर के पास सड़क हादसे का शिकार हो गया। घटना की सूचना पाते ही कई बड़े अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। आइनोक्स कंपनी के इस एयर कैप्सूल कंटेनर में 40 टन ऑक्सीजन थी। बताया जा रहा है कि फिलहाल भरी हुई आक्सीजन सुरक्षित है और रेस्क्यू जारी है।

जानकारी के मुताबिक अंधेरा होने व सामने से दूसरे वाहन की चकाचौंद से कंटेनर डिवाडर के पार अनियंत्रति होकर पलट गया। जिसे निकालने के लिए श्यामपुर व कुरावर से दो क्रेन बुलाई गई है। वहीं सूचना मिलते ही मौके पर कलेक्टर अजय गुप्ता, एसपी एसएस चौहान, एसडीओपी सीएम द्विवेदी, श्यामपुर थाना प्रभारी भंवर सिंह भूरिया, तहसीलदा अतुल शर्मा सहित बड़ी संख्या में राजस्व व पुलिस अमला मौके पर पहुंच गया है। दो क्रेनों की मदद से ऑक्सीन कलेक्टर को सीधा करने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन अक्सीजन 40 टन भरी होने के कारण कंटेनर सीधा करने में मुश्किल आ रही है। इसलिए एक क्रेन राजगढ़ से बुलाई गई है।



एसपी एसएस चौहान ने बताया की मौके पर चार क्रेन है, लेकिन रिसाव न हो इसलिए एहतियात बरती जा रही है, वहीं भोपाल से दो बड़ी क्रेन और बुलाई जा रही है। कंटेनर को सीधी करने का प्रयास 4 घंटे से लगातार जारी है। हादसे में कंटेनर का ड्राइवर व क्लीनर सुरक्षित है, वहीं वाहन भी क्षतिग्रस्त नहीं हुआ है।

meena

This news is Content Writer meena