15 अगस्त के मौके पर शहीदों को अनोखे अंदाज में इस पेंटर ने दी श्रद्धांजलि

8/15/2019 1:13:08 PM

मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश में छतरपुर के राजेश खरे की चित्रकारी की चर्चा अब छतरपुर के अलावा प्रदेश व देश में हो रही है। दरअसल, भारत को आजाद कराने की लड़ाई में शहीद हुए स्वतंत्रता सेनानियों के साथ देश निर्माण में योगदान देने वाले महापुरुषों, देश भक्तों, महान क्रांतिकारियों और महापुरुषों को 15 अगस्त के मौके पर चित्रकार  राजेश ने उनकी तस्वीरों के माध्यम से श्रद्धांजलि दी है।



आपको बता दें कि राजेश को पेंटिंग बनाना की प्रेरणा अपने स्वर्गीय पिता प्रेम किशोर खरे से मिली। पिता किशोर ने अपनी तुलिका से कई महान पुरुषों की जीवंत तस्वीरे बनाई। लेकिन उनके निधन के बाद उनका बेटा राजेश अब देश भक्तों की तस्वीरों की सीरीज बनाने के सपने का आगे बढ़ा रहा है। राजेश अब तक 150 से ज्यादा महापुरुषों की तस्वीरें बना चुका है। उनके द्वारा बनाई गई पेंटिंगों में शहीद भगत सिंह, रानी लक्ष्मी बाई, तात्या टोपे, से लेकर भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी तक की पेंटिंग शामिल है।


अपनी इस लगन से राजेश ने सुभाष चन्द्र बोस, भगत सिंह महात्मा गांधी और भारत माता सहित अनेक देश भक्तों की तस्वीरे तैयार कर 15 अगस्त के मौके पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं। राजेश इन तस्वीरों को बेचने की बजाए इनकी प्रदर्शनी लगाकर देश के युवाओं को प्रेरित करना चाहते हैं।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar