छत्तीसगढ़ में अब घर बैठे बनेगा पैन कार्ड, भूपेश सरकार ने दी ये सुविधा

12/18/2022 4:47:15 PM

रायपुर(सत्येंद्र शर्मा): छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के 4 साल पूरे हो गए हैं। 17 दिसंबर को सरकार ने कई कार्यक्रम किए हैं और छत्तीसगढ़ में करोड़ो की सौगात दी है। सीएम भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ को एक बड़ी सौगात दी है। सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेश की जनता को राहत पहुंचाने के लिए बड़ी घोषणा की है। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री मितान योजना के तहत अब घर बैठे पैन कार्ड बनेगा बस एक फोन करने पर मितान घर पहुंचेंगे और टोल फ्री नंबर 14545 पर फोन करके सुविधा का लाभ ले सकेंगे। अब छत्तीसगढ़ के शहरों में अब पैन कार्ड बनवाने के लिए लोक सेवा केंद्र और दूसरी एजेंसियों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। बस अब आपको एक नंबर डायल करना होगा। सरकारी एजेंसी का कर्मचारी आपके दिए पते पर हाजिर हो जाएगा और पंजीकरण की प्रक्रिया वही पूरी होगी और पैन कार्ड आपके पते तक पहुंच जाएगा।

सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट का लिखा की एक और नई शुरुआत छत्तीसगढ़ सरकार के 4 साल पूर्ण होने पर हम मुख्यमंत्री मित्र योजना के जरिए अब घर बैठे पैन कार्ड की सुविधा कर रहे हैं। अब आपको कहीं बाहर जाने की जरूरत नहीं है। बस फोन घुमाइए और पैन कार्ड पाइए।

आपको बता दें कि पैन कार्ड के लिए जरूरी दस्तावेज लेकर आप का पंजीयन पूरा करेंगे। इसके लिए एक न्यूनतम शुल्क निर्धारित किया जाएगा। तय समय पर आपका पैन कार्ड डाक के जरिए घर पहुंच जाएगा।

meena

This news is Content Writer meena