पंचायत अध्यक्ष ने CM के कार्यक्रम में बांटी थी साड़ियां, हुआ मामला दर्ज

11/4/2018 6:20:26 PM

रायसेन : मध्यप्रदेश के रायसेन जिले में हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के जनादेश कार्यक्रम में साड़ी बांटना महंगा पड़ गया। सुलतानपुर नगर पंचायत अध्यक्ष शैलेंद्र जैन के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार कांग्रेस ने इस संबंध में चुनाव आयोग को शिकायत की थी, जिसमें महिलाओं को साड़ी बांट कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम में भीड़ जुटाने का कांग्रेस ने आरोप लगाया था। वहीं जिला प्रशासन द्वारा सुल्तानपुर थाने में शैलेन्द्र जैन के खिलाफ आदर्श आचार संहिता का मामला दर्ज कराया गया है। चौहान ने रायसेन जिले के भोजपुर विधानसभा क्षेत्र के 31 अक्टूबर को सुल्तानपुर से जनादेश यात्रा की शुरुआत की थी। 

 

सुल्तानपुर में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम से पहले आयोजकों ने साड़ियां बांटी जिसके चलते एक सी साड़ी पहनकर आसपास के गांवों से करीब एक हजार महिलाएं कार्यक्रम में बुलाई गई। एक महिला ने बताया कि सुल्तानपुर के बीजेपी पार्षदों ने नगर में कई महिलाओं को साडिय़ां बांटकर कहा कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में यही साड़ी पहनकर आना है। यही नहीं कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए लोकगीत कलाकार संजो बघेल को भी बुलाया गया, जो काफी देर तक अपनी प्रस्तुति देती रही।
 

 

राजनीति के मंच पर लोक कलाकार अपनी प्रस्तुति दे रहे थे, जिसको लेकर कांग्रेस ने आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाकर चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की थी। सुल्तानपुर थाना प्रभारी ने बताया कि कार्यक्रम की अनुमति दो बजे से थी, लेकिन कार्यक्रम एक बजे से ही शुरू करवा दिया गया। जो आचार संहिता का उल्लंघन माना गया है।

 

suman

This news is suman