चंद पैसों के लिए पंडे पुजारी कर रहे महाकाल मंदिर की परंपरा से खिलवाड़! गर्भ गृह में एंट्री के लिए सूट के ऊपर पहना दी साड़ी

5/17/2022 2:49:30 PM

उज्जैन(विशाल सिंह): महाकाल मंदिर में परपंरा के साथ खिलवाड़ का एक वीडियो सामने आया है जहां गर्भ गृह में प्रवेश करने के लिए पुजारियों द्वारा महिला श्रद्धालुओं को जींस और सूट के उपर साड़ी लपेटकर प्रवेश कराया गया जबकि यह नियम और परम्परा के विरुद्ध है। मंदिर के गर्भ गृह में प्रवेश के लिए ड्रेस कोड लागू है। मामले में जिला कलेक्टर ने वीडियो संज्ञान में आने के बाद पुजारी पर कार्यवाही की बात कही है।

महाकाल मंदिर में लगातार परंपराओं का निर्वाहन किया जाता है लेकिन कई पंडे पुजारी अपने हित के चलते परंपराओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।



दरअसल महाकाल मंदिर के गर्भ गृह में आम श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद होने के चलते मंदिर समिति द्वारा रसीद के माध्यम में श्रद्धालुओं को प्रवेश दिया जाता है, जहां महिलायें साड़ी पहनकर ही प्रवेश कर सकती है लेकिन गर्भ गृह में प्रवेश के पहले कुछ महिलाओं को सूट और जींस पर साड़ी लपेटकर प्रवेश कराया गया। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। मामले को लेकर जिला कलेक्टर आशीष सिंह ने दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की बात कही है। 

meena

This news is Content Writer meena