Video: चमगादड़ों की रहस्यमयी मौत से फैली दहशत, आम के पेड़ से तड़प-तड़प कर गिर रहे हजारों चमगादड़

5/30/2020 4:06:23 PM

सिंगरौली(अनिल सिंह): सिंगरौली जिले के माड़ा तहसील के ग्राम पड़री में कई चमगादड़ों की मौत से दहशत फैल गई है। हजारों चमगादड़ आम के बगीचे में रहस्यमयी तरीके से मरे मिले हैं। मंजर ये है कि कई जमीन पर तड़प रहे हैं तो कई इधर उधर बिखरे मिले हैं। एक साथ इतने सारे चमगादड़ों की मौत के बाद वन विभाग की अधिकारियों को सूचना दी गई।.जिसके बाद वन विभाग की टीम व पशु चिकित्सालय के अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे और घटना की जांच कर मरे हुए चमगादड़ों को अपने कब्जे में लेकर जांच के लिए सैंपल भोपाल भेज दिया है।



लोगों में कोरोना वायरस का खौफ अभी खत्म ही नहीं हुआ था कि चमगादड़ों की मौत के बाद लोगों में दहशत फैल गई है। उन्हें डर है कि कहीं किसी वायरस (Virus) के कारण तो चमगादड़ों की मौत नहीं हुई। कोई वायरस न फैल जाए। इसका खौफ क्षेत्र में बना हुआ है।


 

आपको बता दें कि आम के बाग में कुछ लोगों को दूर से जमीन पर कुछ काले रंग की बिखरी चीज नजर आई। पास पहुंचने पर लोगों ने देखा कि दूर-दूर तक चमगादड़ों के शव (Bats death) पड़े हैं। कुछ उनकी आंखों के सामने ही जमीन पर आकर गिर रहे थे तो कुछ जमीन पर पड़े तड़प रहे थे। अभी हाल में कुछ समीपी राज्यो में चमगादड़ मरने की सूचना आई थी  कि अब मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले के माड़ा तहसील मामला सामने आया है। पशु चिकित्सा के मुताबिक चमगादडो का सैंपल जांच के लिए भोपाल भेजा गया जिसकी जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है कि इनकी मौत किसी वायरस से हुई है या बढ़ी हुई गर्मी और धूप से,आगे उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा।

meena

This news is Edited By meena