स्टेशन पर बिलखती रही मासूम, वापिस न लौटा पिता

1/9/2019 12:05:14 PM

जबलपुर: रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-1 के गेट पर सुबह 6ः30 बजे एक डेढ़ साल की बच्ची को लावारिस हालत में खड़े होकर रोते देख पैसेंजर हैरान रह गए। बच्ची पापा-पापा बोलते हुए रो रही थी। वह कभी गेट के बाहर जाती तो कभी प्लेटफार्म पर आ जाती। फिर वापस गेट पर खड़े होकर रोने लगती। एक पैसेंजर ने बच्ची को रोते देखा तो उससे बात करने की कोशिश की, लेकिन वह कुछ बता नहीं सकी।

जिस पर पैसेंजर ने आस-पास उसके अभिभावकों की तलाश की, लेकिन जब वे नहीं मिले तो आरपीएफ और चाइल्ड केयर सेंटर को जानकारी दी। सूचना पर आरपीएफ के जवान मौके पर पहुंचे और बच्ची को थाने ले गए। जहां टीआई और स्टॉफ ने पहले बच्ची को गर्म कपड़े पहनाए फिर दूध पिलाकर शांत कराया। इसके बाद तत्काल इसकी जानकारी रेलवे कंट्रोल और स्टेशन प्रबंधन को दी गई।


 

मिली जानकारी के अनुसार, स्टेशन पर तैनात डिप्टी स्टेशन मास्टर ने तत्काल प्लेटफार्म पर बच्ची के मिलने की जानकारी एनाउंस कराई, लेकिन कोई नहीं आया। इसके बाद सुबह 4 से 6ः30 बजे के बीच जबलपुर आई ट्रेनों की लोकेशन ट्रेस कर वह जिन स्टेशनों पर पहुंचने वाली थीं, वहां भी एनाउंस कराया गया। लेकिन बच्ची के परिजन नहीं मिले। आरपीएफ ने सभी थानों को भी सूचना दी है। वाट्सएप, फेसबुक और अन्य सोशल साइट्स के माध्यम से भी बच्ची के परिजन को तलाशा जा रहा है।

 

आरपीएफ ने बच्ची के स्वास्थ्य का परीक्षण कराकर प्लेटफार्म-1 पर बने चाइल्ड केयर ऑफिस के महिला कर्मचारियों को उसकी जिम्मेदारी दे दी है। सेंटर के समन्वयक रोहित सिंह ने बताया कि बच्ची का महिला कर्मचारी ध्यान रख रही हैं।

 

 

suman

This news is suman