शासकीय कॉलेज में परीक्षा दे रहे छात्र पर गिरा छत का हिस्सा, छात्र गंभीर घायल

4/12/2023 6:07:37 PM

इंदौर (गौरव कंछल): प्रदेश के सबसे बड़े शासकीय कॉलेज अटल बिहारी शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय यानि जीएसीसी में आज परीक्षा के दौरान हादसा हो गया। यहां परीक्षा के दौरान एक छात्र उस समय घायल हो गया जब परीक्षा कक्ष की छत का हिस्सा उस पर गिर गया। इससे छात्र को सिर और चेहरे पर गंभीर चोट लग गई। इलाज के लिए उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे से कॉलेज प्रबंधन की घोर लापरवाही उजागर हुई क्योंकि भवन की जर्जर हालत की कई बार शिकायत हो चुकी है।

जीएसीसी कॉलेज में बुधवार को हादसा हो गया। यहां बीए फाइनल ईयर का इतिहास का पेपर था। उसी दौरान परीक्षा कक्ष की छत का बड़ा हिस्सा छात्र दिव्यांश परिहार पर जा गिरा। इससे दिव्यांश गंभीर रूप से घायल हो गया। दिव्यांश के सिर और चेहरे पर चोट लगी। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया। हालांकि करीब एक घंटे बाद छात्र वापस परीक्षा देने कॉलेज पहुंचा है। उसे टांके लगना बाकी है।

बता दें कि भवन कि जर्जर हालत को लेकर लंबे समय से छात्र संगठन कॉलेज प्रबंधन को शिकायत करते रहे हैं। लेकिन उस पर कोई ठोस कार्रवाई प्रबंधन द्वारा नहीं की गई। घटना के बाद छात्र संगठन एबीवीपी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी भी कॉलेज पहुंचे और उन्होंने घटना पर नाराजगी जाहिर की।

घटना को लेकर कॉलेज प्रबंधन ने कहा कि रिपेयरिंग और मेंटेनेंस को लेकर कई बार पीडब्ल्यूडी विभाग को पत्र लिख चुके हैं, लेकिन पीडब्ल्यूडी विभाग की तरफ से कोई काम नहीं किया गया। साथ ही यह भी बताया कि घायल हुए छात्र दिव्यांश के इलाज की व्यवस्था कॉलेज द्वारा की गई है और उसकी परीक्षा को लेकर भी अलग से व्यवस्था की जा रही है।

बहरहाल इस घटना से कॉलेज के छात्र छात्राओं में बहुत नाराजगी है क्योंकि कॉलेज के जर्जर भवन, कक्ष और सुविधाघर को लेकर कई बार छात्र अपने शिक्षकों और प्रबंधन से शिकायत कर चुका है लेकिन कॉलेज की तरफ से इस और कोई ध्यान नहीं दिया गया। उसी का नतीजा यह हुआ कि आज एक छात्र इसमें गंभीर रूप से घायल हो गया।

meena

This news is Content Writer meena