सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में बेड नहीं मिलने पर मरीज ने गेट पर तोड़ा दम

4/21/2021 9:36:41 AM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर में कोरोना संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है,जिसके चलते शहर के सभी अस्पतालों में बेड पूरी तरह से भर चुके हैं। ऐसे में मरीजों को समय पर बेड और उपचार नहीं मिलने से उनकी मौतें हो रही है। ताजा मामला इंदौर के स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल का है जहां बेड उपलब्ध नहीं होने के अभाव में अन्य हॉस्पिटल से लाए गए मरीज ने गेट पर घंटों इंतजार के बाद एंबुलेंस में ही दम तोड़ दिया।



दरअसल सतना जिले के निवासी अमित बघेल टाइफाइड के चलते 2 दिनों से इंदौर के पीसी मेमोरियल गौरी नगर अस्पताल में अपना इलाज करा रहे थे। परिजनों के मुताबिक अस्पताल में आईसीयू वार्ड की व्यवस्था नहीं होने के कारण डॉक्टरों द्वारा उन्हें सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल ले जाने के लिए कहा।



परिवार वाले अमित को अस्पताल की एंबुलेंस की सहायता से सुबह 11 बजे करीब सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल पहुंचे। जहां कई घंटें इंतजार के बाद भी मरीज को अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया। आखिरकार मरीज ने एम्बुलेंस में ही दम तोड़ दिया। इस दौरान किसी भी डॉक्टर ने मरीज को जांच करने की जहमत भी नहीं उठाई।



जब अस्पताल के काउंटर पर एडमिट करने वाले डॉक्टरों से इसकी जानकारी चाही तो वे वहां से रफूचक्कर हो गए। आपको बता दें शहर में कोरोना संक्रमितों के अलावा भी कई ऐसे मरीज आ रहे है जिन्हें अन्य तरह का इलाज या सर्जरी की जरूरत है लेकिन वो भी बेड नहीं मिलने से परेशान हो रहे हैं।



मरीजों के परिजनों का कहना है कि ऐसे समय मे जनप्रतिनिधि मंत्री उषा ठाकुर से लेकर आत्मदाह की धमकी देने वाले विधायक संजय शुक्ला को भी लगातार फोन करने के बाद भी फोन नहीं उठा रहे। ऐसे में इंदौर कोरोना से कैसे जीतेगा जंग।

meena

This news is Content Writer meena