OMG In MY Hospital ! हॉस्पिटल में पर्याप्त नहीं है एयर कंडीशन या कूलर, पंखे की व्यवस्था, मरीज के परिजन खुद ही कर रहे हैं व्यवस्था

4/5/2022 4:06:54 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): ऐसा कहते हैं कि जो बड़ा होता है उसे बहुत कुछ बर्दाश्त करना पड़ता है। कुछ ऐसा ही इंदौर के एमवाय अस्पताल (MY Hospital Indore) के अंदर हुआ और मामला मीडिया तक जा पहुंचा। मध्य प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल एमवाय (MY Hospital Indore) में आईसीयू के नाम पर लोगों के साथ धोखाधड़ी की जा रही है। गंभीर मरीजों के इलाज के दौरान वार्ड में वेंटिलेटर, ऑक्सीजन जैसी पर्याप्त व्यवस्था तक नहीं है। गर्मी के इस दौर में एयर कंडीशन या कूलर, पंखे की व्यवस्था भी इस वार्ड में मरीजों के परिजन को अपने जेब से करनी पड़ रही है। ये आरोप हमने नहीं बल्कि अस्पताल में भर्ती मरीज के परिजनों ने आरोप लगाया है। 

PunjabKesari

ICU में कूलर, पंखे और ऐसी की व्यवस्था नहीं: परिजन 

एमवाय अस्पताल (MY Hospital Indore) पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए पीड़ित शख्स ने इंदौर के महाराजा यसवंत राव अस्पताल (Maharaja Yesvant Rao Hospital Indore) की व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े किए हैं। इंदौर के सुगंधा नगर के रहने वाले युसूफ खान ने मंगलवार को बताया कि उनकी मरीज फेमिदा बी को सड़क हादसे में घायल अवस्था में एमवाय में भर्ती किया गया था। सिर में अत्यधिक चोंट लगने से डॉक्टर ने उन्हें ऑपरेशन के बाद आईसीयू में शिफ्ट किया था। यहां 30 मार्च से मरीज का ICU में इलाज जारी है। पीड़ित ने बताया कि यहां के ICU का आलम यह है कि वार्ड में ऑक्सीजन की पाइप लाइन खराब है, तो वही 35 डिग्री से अधिक की गर्मी के मौसम में ICU में कूलर, पंखे और ऐसी की कोई व्यवस्था नहीं है।

PunjabKesari

सीएम हेल्पलाइन से लेकर प्रशासन तक शिकायत 

प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल में मरीजों के परिजनों को कूलर पंखे अपनी जेब से खर्च कर लगाना पड़ रहे हैं, जो मरीज आर्थिक रूप से सक्षम नहीं है उनका तो इलाज यहां भगवान भरोसे ही चल रहा है। पीड़ित ने मीडिया को बताया कि एमवाय अस्पताल में करीब आधा दर्जन से अधिक मरीज उनके मरीज के साथ आईसीयू में भर्ती है। जिसकी शिकायत पीड़ित ने सीएम हेल्पलाइन 181, स्वास्थ्य मंत्रालय, इंदौर जिला प्रशासन, सीएमएचओ सहित तमाम संबंधित विभागों में कर चुके हैं।

PunjabKesari

अस्पताल में पर्याप्त है कूलर पंखे की व्यवस्था: अस्पताल प्रबंधक

वहीं अस्पताल के प्रबंधक डॉ. पीएस ठाकुर को भी पीड़ित ने तकलीफ बताई लेकिन वहां से किसी तरह संतुष्टि पूर्वक जवाब नहीं मिला। पीड़ित ने शिवराज सरकार (shivraj government) से आग्रह किया है कि अस्पताल में हो रही तकलीफों पर ध्यान दें और जल्द ही समस्या का हल करवाएं। वहीं एमवाय के सहायक अधीक्षक जितेंद्र वर्मा ने मामले में कहा कि एमवाय में कूलर पंखे सहित सभी तरह की व्यवस्थाएं पर्याप्त है। कुछ समय के लिए आईसीयू वार्ड के एसी में खराबी आई गई थी जिसे सुधारने का कार्य चल रहा है, उन्होंने कहा कि यदि फिर भी शिकायत आई तो उसे दिखा लिया जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News