पटवारी पर चला लोकायुक्त का डंडा, 10 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

4/11/2019 4:01:35 PM

सागर: जिले की लोकायुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए एक पटवारी को रंगे हाथों पकड़ा है। मामला बीना क्षेत्र का है। आरोपी पटवारी जमीन के नामांतरण करने के एवज में रिश्वत की मांग कर रहा था। जिसकी शिकायत सागर लोकायुक्त को की गई थी। जिसके बाद बुधवार को टीम ने पटवारी के निजी कार्यालय में छापा मार कारवाई कर पटवारी को गिरफ्तार किया है।


 

जानकारी के अनुसार लोकायुक्त टीम को बीना इलाके के वकील रामसेवक नामदेव ने शिकायत दर्ज कराई थी कि जमीन नामांतरण कराने के एवज में आगासौद हल्का के पटवारी ने 25 हजार रिश्वत की मांग की। शिकायत में यह भी बताया गया कि पटवारी ने 20000 अधिकारियों को एवं 5000 रुपए अपने लिए मांगे थे और कहा कि बाकी बाबुओं का हम देख लेंगे।  शिकायत के आधार पर लोकायुक्त टीम मौके पर पहुंची तो पटवारी अपने निजी कार्यालय में मौजूद था।  जैसे ही शिकायतकर्ता रामसेवक ने रिश्वत की पहली किश्त 10000 रुपए अपनी जेब से निकाल कर पटवारी को दिए तो टीम ने रंगे हाथों पटवारी को धर दबोचा।
 



लोकायुक्त की यह कार्रवाई डीएसपी राजेश खेड़े, प्रधान आरक्षक महेश हजारी, आर यशवंत सिंह ,गणेश कुशवाहा, आशुतोष व्यास, सफीक खान, अरविंद नायक,  मौजूद रहे और उन्होंने पटवारी अजय श्रीवास्तव मौजूद थे।पकड़े गए आरोपी पर विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR