2000 के लिए पटवारी ने बेचा ईमान, लोकायुक्त ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

1/17/2022 5:20:54 PM

रीवा(सुभाष मिश्रा): रीवा में लोकायुक्त पुलिस ने सोमवार को एक पटवारी को 15 सौ की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोप है कि पटवारी ने बजरंग नगर के पास स्थित होंडा मोटर साइकिल एजेंसी के खसरा को रिकार्ड में चढ़ाने की एवज में पीड़ित से रिश्वत मांगी थी। जिसकी शिकायत के बाद लोकायुक्त ने यह कार्रवाई की।  

घूसखोरी रोकने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे है। बावजूद इसके घूसखोर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे। ताजा मामला रीवा का है जहां पर सोमवार को लोकायुक्त पुलिस ने दुआरी हल्का में पदस्थ पटवारी इंद्रकुमार द्वेदी को 15 सौ रुपये की रिश्वत लेते हुआ रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है।



रीवा जिले के दादर टोला बजरा के रहने वाले अमित द्वेदी ने जमीन खरीदी थी और उसका नामांकन होने के बाद खसरा को रिकार्ड में चढ़ाने के लिए तहसील कार्यालय में आवेदन दिया गया था जिसको चढ़ाने के एवज में पटवारी ने दो हजार की रिश्वत की मांग की जा रही थी।



पीड़ित द्वारा 500 रुपये पटवारी को दिए जा चुके थे और 15 सौ के लिए परेशान किया जा रहा था। पीड़ित ने इसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस में कर दी जिसके बाद लोकायुक्त ने मामले की जांच कराई और मामला सही पाए जाने पर सोमवार को पटवारी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और शिकायतकर्ता को पटवारी को पैसे देने के लिए भेजा। जैसे ही पटवारी बजरंग नगर के पास स्थित होंडा मोटर साइकिल एजेंसी के पास पीड़ित से रिश्वत लिया। वहां पर मौजूद लोकायुक्त पुलिस ने उसको रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया और आगे की कार्यवाही कर रही है।

meena

This news is Content Writer meena