पटवारी की हार्ट अटैक से मौत, परिजनों का आरोप- प्रशासनिक प्रताड़ना से गई जान

2/3/2021 3:51:14 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): छतरपुर जिले में पटवारी की हार्ट अटैक से मौत हो गई। जिसके बाद परिवार ने आरोप लगाया है कि प्रशासनिक अधिकारियों की प्रताड़ना से उनके बेटे की मौत हुई है। मामला छतरपुर शहर के विश्वनाथ कालोनी का है जहां 58 वर्षीय पटवारी नवलकिशोर त्रिपाठी की हार्टअटैक आ जाने से जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। जिसमें परिजनों का आरोप है कि उन्हें प्रशानिक अधिकारियों द्वारा प्रताड़ित किया गया जिससे उन्हें हार्ड अटैक आया और उनकी मौत हो गई।

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक 58 वर्षीय पटवारी नवलकिशोर त्रिपाठी बिजावर तहसील के रगौली मौजा में पदस्थ थे जिनका इनका ट्रांसफर 7 दिसंबर को गौरिहार हुआ था जिसका वह हाईकोर्ट से स्टे ले आये थे। इस बीच वह पन्ना में स्वास्थ्य खराब होने के चलते पन्ना अस्पतला में भर्ती थे जिसके चलते वह रिलीव नहीं हो सके और न ही रिकार्ड दे सके।

PunjabKesari

बाबजूद इसके प्रभारी तहसीलदार दुर्गेश तिवारी द्वारा उन्हें प्रताड़ित किया गया और 26 जनवरी को उनकी अनुपस्थित में (ज़ब वह अस्पताल में भर्ती थे) मातगुवां थाना की पुलिस घर भेजकर जबरन रिकार्ड जप्त करवाया और FIR दर्ज कराकर धारा 409 के तहत मुजरिम बना दिया। FIR हो जाने से वह काफी हताश और मानसिक टेंशन में थे।

PunjabKesari

जमानत की अर्जी भी न्यायालय में लगाई थी जिसकी जमानत 4 फरवरी को होनी थी पर इसी बीच उन्हें हार्ट अटैक आ गया और उनकी मौत हो गई। वहीं अब मृतक पटवारी के परिजनों का आरोप है कि प्रशासनिक प्रताड़ना से उनकी मौत हो गई जिसका मुख्य जिम्मेदारा प्रभारी तहसीलदार दुर्गेश तिवारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News