30 हजार की सैलरी वाले पटवारी की करोंड़ों-अरबों में संपत्ति

8/30/2018 4:39:08 PM

इंदौर : खजराना इलाके के हल्का नंबर 30 में पदस्थ पटवारी के घर लोकायुक्त ने छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया। पटवारी जाकिर हुसैन के खिलाफ लगातार मिल रही भ्रष्टाचार की शिकायतों के बाद लोकायुक्त पुलिस ने उनके घर छापा मारा। जहां से करोड़ों रुपयों की बेनामी संपत्ति सामने आई। लोकायुक्त डीआसपी संतोष सिंह ने बताया कि अब तक जांच में कई करोड़ की बेनाम संपत्ति सामने आ चुकी है। पटवारी के घर से करीब पांच लाख की नकदी, दो दुपहिया वाहन, कई लग्जरी कार, लाखों रुपए के सोने चांदी के आभूषण, 14 बैंक खाते सामने आए हैं। पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपी पटवारी अपने नाम पर जमीन न खरीदकर अपने मामा सादिक के नाम पर खरीदता था।


कई जमीन और फ्लैट के कागज़ मिले

पटवारी के पास से जमीन, फ्लैट और बंगले के कागज़ात बरामद हुए। जिसमें खजनाना में मकान, सिल्वर स्प्रिंग में मकान, श्रीनगर में फ्लैट, उज्जैन और नौलखा क्षेत्र में दो-दो प्लॉट का ज़िक्र है। खुलासा होने पर लोकायुक्त ने मामा सादिक के घर समेत कुल छह स्थानों पर कार्रवाई शुरु कर दी है।


मात्र 30 हजार की सैलरी में लग्जरी लाइफ

डीएसपी ने बताया कि पटवारी सादिक हल्का नंबर 30 खजराना गांव में साल 2005 से पदस्थ था। जहां शुरुआती वक्त में इसे पांच हज़ार रुपए प्रतिमाह सैलरी मिलती थी, जो धीरे धीरे बढ़कर तीस हज़ार पहुंच गई थी।

 

 

rehan

This news is rehan