चपरासी और ड्राइवर बनेंगे M.A, M.Ed! 9 पदों के लिए 7 हजार बेरोजगार लाइन में लगे

1/1/2022 12:16:56 PM

नरसिंहपुर(रोहित अरोरा): एक तरफ मध्य प्रदेश सरकार अपने द्वारा बेरोजगारी ख़त्म करने के किये गये कार्यों का गुणगान करते हुए नहीं थकती है, वही दूसरी ओर प्रदेश में लाखों युवा बेरोजगार है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि नरसिंहपुर जिला न्यायालय में चपरासी की नौकरी पाने के लिए बड़ी दूर दूर से लोग अपना साक्षात्कार देने न्यायालय परिसर में आए हुए हैं। आपको बता दें कि नरसिंहपुर न्यायालय में चपरासी और ड्राइवर के 3 पदों पर 9 रिक्त पदों को भरने 6973  युवकों ने फॉर्म भरे हैं। 

PunjabKesari

करेली निवासी अभिनंदन कौरव के अनुसार, उन्होंने दो मास्टर डिग्री की है। इंग्लिश विषय से M.A. एवं M.Ed किया है। इसके अलावा बीएससी आदि अनेक डिग्रियां भी हासिल की हुई है और यह अब चपरासी पद के लिए इंटरव्यू देने आए हैं। वहीं चपरासी पद के साक्षात्कार के लिए विकलांग भी पीछे नहीं हैं। इस इंटरव्यू मे पैरों से विकलांग बेरोजगार भी साक्षात्कार देने आया जिसने बेरोजगारी को लेकर अपनी पीड़ा व्यक्त की

PunjabKesari

बहरहाल अब ये कहना भी गलत नहीं होगा की नरसिंहपुर जिला सत्र न्यायालय के बाहर चपरासी के पद के लिए लगी बेरोजगार युवाओं की इस लम्बी कतार को देखकर तो यही लगता है कि  आज भी सरकारी नौकरी युवा वर्ग की पहली चाहत बनी हुई हैं। यूनिवर्सिटी हो या फिर कॉलेज, अपनी डिग्री हासिल करने के बाद ज्यादातर युवाओं में सरकारी नौकरी की ख्वाहिश देखी जा सकती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News