रेलवे स्टेशन पर लोगों ने किया जमकर हंगामा, भारी पुलिस बल तैनात

7/15/2018 2:33:25 PM

इंदौर : इंदौर से सटे लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन पर सैकडों लोग रेल रोकने पहुंचे और जमकर नारेबाजी की। स्टेशन पर पुलिस ने पहुंचकर लोगों को हटाने का प्रयास किया। जानकारी के अनुसार हंगामा ट्रेनों के स्टॉपेज की मांग को लेकर किया गया। इस दौरान रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रही। सूचना मिलते ही एडीएम और तहसीलदार भी मौके पर पहुंच गए। रेल रोको आंदोलन करने वालों के साथ कांग्रेस नेता कमलेश खंडेलवाल भी मौजूद रहे।

आंदोलनकारियों के अनुसार यहां ट्रेन का स्टॉपेज बहुत कम समय के लिए होता है, जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। लक्ष्मी बाई नगर स्टेशन में ट्रेनों के स्टाॅपेज होने से पश्चिम क्षेत्र की 400 काॅलोनी के 10 लाख से अधिक लोगों के समय और रुपए की बचत होगी। वहीं पश्चिम क्षेत्र में रोजगार और विकास के अवसर उपलब्ध होंगे। इसी के साथ कई ट्रेनों का यहां स्टॉपेज है ही नहीं। जब अहमदाबाद के मणिनगर, भोपाल के हबीबगंज, जयपुर के गांधीनगर, आगरा के आगरा कैंट पर 4 किलोमीटर की दूरी पर ट्रेनों का स्टॉपेज होता है तो इंदौर पर क्यों नही।

वही रेल अधिकारियों का कहना है कि वर्तमान में लगभग 18 गाड़ियों का ठहराव पहले ही दिया जा चुका है, जो वहां की टिकट बिक्री से अधिक है। इतना ही नहीं यदि यहाँ गाड़ियों के ठहराव कि संख्यां बढाई जाती है तो इससे गाड़ियों की गति और समयपालन पर असर पड़ेगा। लक्ष्मीबाई नगर – रतलाम और लक्ष्मीबाई नगर – देवास – उज्जैन की सिंगल लाइन होने के कारण यहाँ क्रासिंग की समस्या होगी। समय में अंतर होगा तो लोगों की शिकायत में बढ़ेगी । 

                      

suman

This news is suman